Monday, April 29, 2024
Advertisement

कबड्डी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से पाकिस्तान बाहर, नहीं मिला खेलने का न्यौता

भारत की मेजबानी में हो रहे वर्ल्ड कप कबड्डी प्रतियोगिता से पाकिस्तान को बाहर कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर रखने का फैसला किया है।

Agency Agency
Updated on: October 05, 2016 19:22 IST
Kabaddi - India TV Hindi
Image Source : PTI Kabaddi

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में हो रहे वर्ल्ड कप कबड्डी प्रतियोगिता से पाकिस्तान को बाहर कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर रखने का फैसला किया है। 7 अक्टूबर से भारत में शुरू होनेवाले इस टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं। 22 अक्टूबर तक चलनेवाले इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले अहमदाबाद में होंगे।

​देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

​अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन के प्रमुख देवराज चतुर्वेंदी ने बताया कि टूर्नामेंट में इस बार पाकिस्तान की एंट्री रोक दी गई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान महत्वपूर्ण सदस्य देश है लेकिन वर्तमान में पाकिस्तान से जुड़ने का माहौल नहीं है।

वहीं पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन के इस फैसले से काफी नाराज है। पाकिस्तान कबड्डी फेडरेशन के सचिव राणा मोहम्मद सरवर ने कहा कि पाकिस्तान के बिना कबड्डी वर्ल्ड कप ठीक उसी तरह का है जैसे ब्राजील के बिना फुटबॉल वर्ल्ड कप।

पाकिस्तान कबड्डी टीम के कप्तान नासिर अली ने कहा कि हम भारत को उसकी धरती पर हराकर वर्ल्ड कप जीतना चाहते थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement