Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना के बीच पेरिस सेंट जर्मेन फुटबॉल क्लब ने 9वीं बार जीती फ्रेंच लीग-1

पीएसजी को फ्रांस फुटबॉल लीग फ्रेंच लीग-1 का 2019-20 का विजेता घोषित कर दिया गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 30, 2020 23:44 IST
PSG Football Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE PSG Football Team

पेरिस| पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को गुरुवार को फ्रांस फुटबॉल लीग फ्रेंच लीग-1 का 2019-20 का विजेता घोषित कर दिया गया है। लीग ने एक बयान में कहा, "लीग-1 की समाप्ति के बाद और सभी खेलों में हासिल किए गए अंकों को ध्यान में रखते हुए पेरिस सेंट जर्मेन ने अपना नौवां खिताब जीता है।"

यह पीएसजी का बीते आठ सालों में सातवां खिताब है जबकि यह उसका कुल नौवां खिताब है। इसी के साथ वो फ्रेंच लीग का दूसरा सबसे सफल क्लब बन गया है।

दूसरे स्थान पर मार्सेली और तीसरे स्थान पर स्टडे रेनाएस हैं। इन तीनों क्लबों को चैम्पियंस लीग में जगह मिलेगी जबकि लिली, स्टाडे दे रेइमस और नीस यूरोपा लीग में खेलेंगे। वहीं एमिएन्स और ताउलाउसे लीग-2 में निष्कासित हो गए हैं जबकि लोनेन और लेंड को लीग-1 में पदोन्नति मिल गई है।

ये भी पढ़ें : मेसी ने किया खुलासा, नेमार और रोनाल्डो समेत इन 6 फुटबॉलर को पसंद करता है उनका बेटा

इससे पहले फ्रांस के प्रधानमंत्री इडुआर्ड फिलिपे ने देश के संसद भवन में भाषण देते हुए कहा था कि कोरोनावायरस के कारण देश की सभी तरह की खेल संबंधी गतिविधियां सितंबर तक स्थगित कर दी गई हैं जिसमें फुटबॉल भी शामिल है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement