Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

अयोध्या जरूर जाएं, गर्व महसूस करेंगे: सिंधु के कोरियाई कोच से बोले PM मोदी

पीएम मोदी ने पार्क ताए-संग से कहा, "आपको अयोध्या का दौरा करना चाहिए और आपको पता होना चाहिए कि इतिहास क्या है। आपको गर्व महसूस होगा।"

IANS Reported by: IANS
Published on: August 19, 2021 6:38 IST
PM Modi To PV Sindhu's Korean Coach: You Must Visit Ayodhya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@PVSINDHU1 PM Modi To PV Sindhu's Korean Coach: You Must Visit Ayodhya

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता पी.वी. सिंधु की दक्षिण-कोरियाई कोच पार्क ताए-सांग को अयोध्या आने का न्योता दिया है। सोमवार को नाश्ते पर भारत के ओलंपिक विजेताओं के साथ बातचीत करते हुए, पीएम मोदी ने दक्षिण कोरिया और भारत के बीच ऐतिहासिक बंधन पर प्रकाश डाला, यह साझा करते हुए कि कैसे पहली महिला किम जंग-सूक ने 2018 में अयोध्या का दौरा किया था।

पीएम मोदी ने पार्क ताए-संग से कहा, "अयोध्या और दक्षिण कोरिया के बीच एक विशेष रिश्ता है। दक्षिण कोरिया की पहली महिला विशेष अतिथि के रूप में एक समारोह में शामिल होने के लिए भारत आई थीं। आपको अयोध्या का दौरा करना चाहिए और आपको पता होना चाहिए कि इतिहास क्या है। आपको गर्व महसूस होगा।"

पहले पीआईबी के एक बयान के अनुसार, अयोध्या की राजकुमारी सुरीरत्ना के माध्यम से अयोध्या और कोरिया का गहरा ऐतिहासिक संबंध है, जिन्होंने 48 सीई में कोरिया की यात्रा की और कोरियाई राजा सुरो से शादी की। किम जोंग-सूक नवंबर 2018 में अयोध्या के क्वीन हुह पार्क में क्वीन हुह मेमोरियल के शिलान्यास समारोह में शामिल हुए थे।

 विराट कोहली सबसे ज्यादा अपशब्द कहने वाले व्यक्ति : कॉम्पटन

इसके अलावा, कोच ताए-सांग ने पीएम से कहा कि उनकी पत्नी यह जानकर हैरान रह गईं कि वह भारत के प्रधान मंत्री से मिलेंगे। इसके बाद पीएम मोदी ने फोटोग्राफर से दोनों की साथ में तस्वीर क्लिक करने को कहा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement