Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

जिम्नास्टिक की ऑल राउंड फाइनल्स प्रतियोगिता से बाहर हुई प्रणति नायक

पश्चिम बंगाल की 26 साल की नायक ने चार वर्गों (फ्लोर एक्सरसाइज, वॉल्ट, अनइवन बार और बैलेंस बीम) में कुल 42.565 अंक बनाये। 

Edited by: Bhasha
Published on: July 25, 2021 12:07 IST
Pranati Nayak, gymnastics, all round finals competition, Olympic, Tokyo Olympic, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@PIB_PATNA Pranati Nayak

टोक्यो ओलंपिक में भारत की अकेली जिम्नास्ट प्रणति नायक कलात्मक जिम्नास्टिक स्पर्धा के ऑल राउंड फाइनल्स में जगह बनाने में असफल रही। पश्चिम बंगाल की 26 साल की नायक ने चार वर्गों (फ्लोर एक्सरसाइज, वॉल्ट, अनइवन बार और बैलेंस बीम) में कुल 42.565 अंक बनाये। 

वह दूसरे सब डिविजन के बाद 29वें स्थान पर रही। पांच सब डिविजन से शीर्ष 24 जिम्नास्ट ऑल राउंड फाइनल में जगह बनाते हैं जो 29 जुलाई को होगा। 

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympics : सिंधू ने आसान जीत के साथ किया अपने अभियान आगाज

हर वर्ग के शीर्ष आठ जिम्नास्ट व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में खेलेंगे जो एक से तीन अगस्त तक होगी। नायक सभी में निचले हाफ में रही। उन्होंने फ्लोर में 10.633 स्कोर किया जबकि वॉल्ट में उनका स्कोर 13.466 रहा। 

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympics : भारतीय निशानेबाज मनु और यशस्विनी फाइनल में नहीं बना सकीं जगह

अनइवन बार में 3.033 और बैलेंस बीम में स्कोर 9.433 रहा। नायक को ओलंपिक की तैयारी के लिये समय ही नहीं मिला क्योंकि चीन में 29 मई से एक जून तक होने वाली नौवीं सीनियर एशियाई चैम्पियनशिन रद्द होने के बाद उन्हें महाद्वीपीय कोटे से प्रवेश मिला था। 

उन्होंने 2019 एशियाई कलात्मक जिम्नास्टिक चैम्पियनशिप में वॉल्ट में कांस्य जीता था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement