1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. प्रधानमंत्री का निर्देश है कि खिलाड़ियों को पूरा सहयोग दिया जाए: रीजीजू

प्रधानमंत्री का निर्देश है कि खिलाड़ियों को पूरा सहयोग दिया जाए: रीजीजू

खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाले भारत के खिलाड़ियों के साथ-साथ जूनियर खिलाड़ियों को भी पूरा समर्थन देने का निर्देश दिया है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 22, 2021 20:45 IST
Prime Minister directs that players should be given full support: Rijiju- India TV Hindi
Image Source : PTI Prime Minister directs that players should be given full support: Rijiju

नई दिल्ली। खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाले भारत के खिलाड़ियों के साथ-साथ जूनियर खिलाड़ियों को भी पूरा समर्थन देने का निर्देश दिया है। कोविड-19 महामारी के कारण 2020 में स्थगित होने के बाद तोक्यो खेलों का आयोजन इस साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होना है। 

रीजीजू ने मोदी को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘‘हमारे खिलाड़ी खुश हैं और तोक्यो ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं। महामारी के बावजूद सरकार भारत को गौरवान्वित करने के लिए हमारे खिलाड़ियों का समर्थन करने का हर संभव प्रयास कर रही है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने हमारे एलीट वर्ग के खिलाड़ियों के साथ जूनियर खिलाड़ियों को भी पूरा समर्थन देने के स्पष्ट निर्देश दिये है।"

अपने ट्वीट के साथ, रीजीजू ने एक वीडियो भी साझा किया जिसमें शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, चैंपियन पहलवान बजरंग पुनिया और ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय तलवारबाज बन कर इतिहास रचाने वाले भवानी देवी के बयान हैं। 

इन तीनों ने ‘टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम’ के जरिये समर्थन के लिए सरकार और भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) को धन्यवाद दिया। 

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अनुसार, आगामी तोक्यो खेलों के लिए क्वालीफाई करने वालों के साथ सभी खेलों से जुड़े 148 एथलीटों ने पहले ही कोविड-19 टीकाकरण की पहली डोज ले ली है। आईओए अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने बताया कि इनमें से 17 ने टीके के दोनों डोज ले लिये है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X