Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

गजब! प्रो-कबड्डी लीग के पास हैं क्रिकेट से कहीं ज्यादा टीवी दर्शक

लीग के पांचवें सीजन ने टीवी दर्शकों के मामले में क्रिकेट को भी पीछे छोड़ दिया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 21, 2017 21:04 IST
Pro Kabaddi League | PTI Photo- India TV Hindi
Pro Kabaddi League | PTI Photo

नई दिल्ली: Vivo प्रो-कबड्डी लीग की लोकप्रियता में 'दिन दूनी रात चौगुनी' गति से बढ़ोतरी हो रही है। आलम यह है कि लीग के पांचवें सीजन ने टीवी दर्शकों के मामले में क्रिकेट को भी पीछे छोड़ दिया है। लीग के सीजन-5 के मैचों की टीआरपी ने हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच हुई टेस्ट सीरीज के दर्शकों की संख्या को पीछे कर दिया। हाल ही में BARC (ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल) की ओर से जारी रेटिंग में यह बात सामने आई है।

BARC की रेटिंग में यह बात साफ हुई है कि 32वें सप्ताह में 31.6 करोड़ लोगों ने स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट (अंग्रेजी) और स्टार स्पोर्ट्स-हिंदी में प्रसारित कबड्डी के मैचों को देखा। इसमें इंग्लिश में प्रसारित मैचों को 20.6 करोड़ लोगों और हिंदी में प्रसारित मैचों को 10.9 करोड़ लोगों ने देखा। टेस्ट सीरीज की बात की जाए, तो भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को कुल 7.9 करोड़ लोगों ने देखा, जो कबड्डी की काफी तुलना में कम हैं।

इसका सबसे बड़ा असर यह है कि अगर आप भारत में सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले टॉप 5 कार्यक्रमों को देखें, तो इसमें क्रिकेट कहीं भी नजर नहीं आएगा, वही कबड्डी इस सूची में शामिल है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement