Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पीएसजी ने मॉरिसियो पोचेटिनो को अपना नया कोच नियुक्त किया

पोशेटिनो पीएसजी के साथ दूसरी बार जुड़ रहे हैं। इससे पहले वह बतौर डिफेंडर पीएसजी क्लब से जुड़े थे, जहां उन्होंने 2001 से 2003 के बीच 70 प्रतिस्पर्धात्मक मैच खेले थे।  

IANS Reported by: IANS
Published on: January 02, 2021 22:56 IST
PSG appointed Mauricio Pochettino as its new coach- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES PSG appointed Mauricio Pochettino as its new coach

पेरिस। स्पेनिश क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने मौरिसियो पोशेटिनो को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की शनिवार को घोषणा की। पीएसजी ने एक बयान में कहा कि टॉटेनहम हॉटस्पर के पूर्व कोच पोशेटिनो ने कोच के रूप में क्लब के साथ एक साल का करार किया है। अर्जेंटीना के पोशेटिनो का करार 30 जून 2022 तक का होगा और उनके पास करार को आगे बढ़ाने का भी विकल्प होगा।

ये भी पढ़ें - एएफआई ने पूर्व खेल मंत्री बूटा सिंह के निधन पर शोक जताया

पोशेटिनो पीएसजी के साथ दूसरी बार जुड़ रहे हैं। इससे पहले वह बतौर डिफेंडर पीएसजी क्लब से जुड़े थे, जहां उन्होंने 2001 से 2003 के बीच 70 प्रतिस्पर्धात्मक मैच खेले थे।

क्लब ने पोशेटिनो के हवाले से कहा, "मैं बहुत महत्वाकांक्षा और विनम्रता के साथ क्लब में लौटा हूं और अब मैं दुनिया के कुछ सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। इस टीम में शानदार क्षमता है और मैं सभी प्रतियोगिताओं में पेरिस सेंट-जर्मेन के पक्ष में परिणाम लाने के लिए अपने स्टाफ के साथ सब कुछ करूंगा।"

ये भी पढ़ें - SA vs SL : श्रीलंका के पास अभी भी द. अफ्रीका को हराने का मौका : दिमुथ करुणारत्ने

पोशेटिनो इससे पहले, 2014 से 2019 तक टॉटेनहम हॉटस्पर के कोच थे, जिनके मार्गदर्शन में टॉटेनहम की टीम चैम्पियंस लीग के 2018/19 सीजन के फाइनल में पहुंची थी।

पूर्व डिफेंडर पोशेटिनो पीएसजी में अब थॉमस तुचेल की जगह लेंगे, जिन्हें क्लब ने पिछले महीने उनके पद से बर्खास्त कर दिया था।

तुचेल जून 2018 में पीएसजी के मुख्य कोच बने थे। उनके मार्गदर्शन में पीएसएजी ने अब तक दो बार लीग खिताब और फ्रेंच कप तथा फ्रेंच लीग कप कप जीते हैं।

इसके अलावा टीम पिछले सीजन में पहली बार चैम्पियंस लीग के फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे खिताबी मुकाबले में बायर्न म्यूनिख के हाथों 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : एटीके मोहन बागान के सामने नार्थईस्ट युनाइटेड की चुनौती

पीएसजी टीम को चैम्पियंस लीग के अंतिम-16 में बार्सिलोना के खिलाफ अपना मुकाबला खेलना है। बोरूसिया डॉर्टमंड के पूर्व कोच तुचेल का पीएसजी के साथ इस सीजन के अंत का करार था।

47 साल के तुचेल मई 2018 में पीएसजी के साथ दो साल के करार पर जुड़े थे और तब उन्होंने स्पेन के उनेइ इमेरी की जगह ली थी। इसके बाद मई 2019 में उनका कार्यकाल एक साल और आगे बढ़ाया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement