Friday, March 29, 2024
Advertisement

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए राफेल नडाल ने स्पेन के एथलीट्स से की 11 मिलियन यूरो जमा करने की मांग

स्पेन में जहां इस महामारी की चपेट में 56000 लोग आ चुके हैं वहीं इटली में लगभग 75 हजार लोग संक्रमित हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 27, 2020 8:26 IST
Rafael Nadal demands Spain athletes collect 11 million euros to fight coronavirus- India TV Hindi
Image Source : GETT IMAGES Rafael Nadal demands Spain athletes collect 11 million euros to fight coronavirus

चीन से दुनियाभर में फैली कोरोनावायरस की खतरनाक बीमारी का सबसे ज्यादा असर यूरोपियन देशों में देखने को मिल रहा है। स्पेन और इटली इससे सबसे ज्यादा आहत देश है। स्पेन में जहां इस महामारी की चपेट में 56000 लोग आ चुके हैं वहीं इटली में लगभग 75 हजार लोग संक्रमित हैं। इस बीमारी के खिलाफ जंग में अब खेल जगत ने भी उतरने का फैसला किया है। हाल ही में स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपने देश के एथलीट्स से 11 मिलियन यूरो जमा करने की मांग की है।

नडाल ने एक वीडियो में कहा "मुझे लगता है कि हम एथलीट आपके समर्थन की वजह से इतना बड़ा बन पाए हैं। अब वह समय है जब आपके एथलीट आपको विफल नहीं करेंगे। हम इस निष्कर्ष पर पहुँचे कि अब एक पहल शुरू करने का समय है, जिसे हम आशा करते हैं कि सभी स्पेनिश खेल एकजुटता और रेड क्रॉस रेस्पोंड्स के साथ खुद को संरेखित करने के लिए एकता का एक अच्छा उदाहरण हैं।"

उन्होंने अंत में कहा "उद्देश्य स्पष्ट है, 1.35 मिलियन लोगों की मदद के लिए 11 मिलियन यूरो जुटाना है। हमें भरोसा है कि सभी स्पेनिश खेल आगे आकर मदद करेंगे ... पाऊ और मैंने पहले ही अपना दान दे दिया है और हमें भरोसा है कि यह हमारी सबसे बड़ी जीत होगी।”

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement