Sunday, May 05, 2024
Advertisement

टेनिस: दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी रोजर फेडरर ने जीता स्टटगार्ट ओपन

रोजर फेडरर ने फाइनल मुकाबले में राओनिक को 6-4, 7-6 से मात दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 17, 2018 19:33 IST
रोजर फेडरर   Photo:GETTY IMAGES- India TV Hindi
रोजर फेडरर   Photo:GETTY IMAGES

वर्ल्ड नंबर-1 स्विट्जरलैंड के टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कनाडा के मिलोस राओनिक को हराकर मर्सिडीज कप (स्टटगार्ट ओपन) अपने नाम कर लिया है। फेडरर का यह 98वां एटीपी खिताब है। 36 साल के फेडरर ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में राओनिक को 6-4, 7-6 से मात दी। फेडरर मार्च में मियामी ओपन में भाग लेने के बाद से पहली बार कोर्ट पर खेल रहे थे। स्विस खिलाड़ी ने एक घंटे 19 में यह मुकाबला अपने नाम किया। फेडरर की इस वर्ष अब तक 23 मैचों में यह 21वीं जीत है। 

वहीं राओनिक के खिलाफ 14 मैचों में उनकी यह 11वीं और ग्रासकोर्ट पर यह लगातार दूसरी जीत है। फेडरर ने पिछले साल विंबलडन में भी राओनिक को मात दी थी। 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन फेडरर ने आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस को सेमीफाइनल में हराने के साथ ही वर्ल्ड नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया था। वह सोमवार को जारी होने वाले ताजा एटीपी पुरुष एकल रैंकिंग में आधिकारिक रूप से शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएंगे। 

फेडरर ने जीत के बाद कहा, "पूरे टूर्नामेंट के दौरान मैं शानदार खेला। मेरे लिए वापसी बहुत ही अच्छी रही। इस जीत से मैं बहुत खुश हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं इस प्रदर्शन को विंबलडन में भी जारी रख पाऊंगा। नंबर-1 बनने से मुझे काफी आत्मविश्वास मिलेगा।" फेडरर अब अगले सप्ताह से शुरू होने जा रहे हेले टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे, जहां उनकी नजरें रिकॉर्ड 10वें खिताब पर लगी होंगी। वह इसके बाद दो जुलाई से शुरू होने वाले विंबलडन में भी खेलेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement