Thursday, May 02, 2024
Advertisement

B'day Special: टेनिस में 'मास्टरी' हासिल करने वाले रोजर फेडरर 40 वर्ष के हुए, दुनियाभर से मिली शुभकामनाएं

फेडरर ने 6 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन, 1 बार फ्रेंच ओपन, 8 बार विंबलडन और 5 बार यूएस ओपन जीता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: August 08, 2021 20:25 IST
Roger Federer turns 40, wishes pour in from sports...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Roger Federer turns 40, wishes pour in from sports fraternity

रोजर फेडरर टेनिस जगत के सबसे महान खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। रविवार को फेडरर 40 वर्ष के हुए और इस खास अवसर पर उन्हें दुनियाभर से जन्मदिन की शुभकामनाएं मिल रही हैं। आपको बता दें कि फेडरर ने 20 ग्रैंड स्लैम के अलावा 103 ट्रॉफी जीती हैं। कुछ इस तरह सोशल माीडिया पर उन्हें विश किया गया-

जो भी टेनिस के खेल के बारे में थोड़ा बहुत भी जानता है, वो ये जरूर जानता होगा कि रोजर फेडरर कौन हैं। वो इस खेल से इस कदर जुड़ चुके हैं कि अब उनके नाम से टिनेस अलग कर पाना नामुमकिन है। अपने पीक टाइम पर उन्होंने हर टूर्नामेंट में डॉमिनेट किया था। रोजर के नाम 20 ग्रैंड स्लैम हैं, साथ ही वे दो बार ओलंपिक पदक भी जीक चुके हैं।

फेडरर ने 6 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन, 1 बार फ्रेंच ओपन, 8 बार विंबलडन और 5 बार यूएस ओपन जीता है। आखिरी बार उन्होंने साल 2018 में ग्रैंड स्लैम जीता था। तब उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था।

B'Day Special: रग्बी-बास्केटबॉल में हाथ आजमा चुके हैं केन विलियमसन, यहां पढ़िए कीवी कप्तान के बारे में अनोखे Facts

वहीं, उन्होंने 2008 बीजिंग ओलंपिक में मेंस डबल्स में गोल्ड मेडल और 2012 लंदन ओलंपिक्स में सिंगल्स में सिल्वर मेडल हासिल किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement