Sunday, April 28, 2024
Advertisement

केन्या के केम्बोई और नोएडा की कल्पना ने जीती मिलेनियम सिटी मैराथन

केन्या के रोलैंड कीबिवोती केम्बोई और नोएडा की कल्पना डेका साहा ने पांचवीं अपोलो टायर्स मिलेनियम सिटी मैराथन (एटीएमसीएम) में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग का खिताब जीत लिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 01, 2019 17:23 IST
Roland Kemboi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER केन्या के केम्बोई और नोएडा की कल्पना ने जीती मिलेनियम सिटी मैराथन

गुरुग्राम| केन्या के रोलैंड कीबिवोती केम्बोई और नोएडा की कल्पना डेका साहा ने रविवार को यहां आयोजित पांचवीं अपोलो टायर्स मिलेनियम सिटी मैराथन (एटीएमसीएम) में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग का खिताब जीत लिया। केम्बोई ने पुरुष वर्ग में दो घंटे 44 मिनट और 13 सेकेंड के समय के साथ खिताब अपने नाम किया। केम्बोई ने कहा, "यह शानदार दौड़ थी और मैं इस तरह के कोर्स और मौसम में दौड़ना बहुत पसंद करता हूं।"

साहा ने तीन घंटे 53 मिनट और 20 सेकेंड के समय के साथ महलिा वर्ग का खिताब जीता। उन्होंने कहा कि उन्होंने पिछले साल की गलतियों से काफी सीख ली थी, जोकि पहले हाफ में वह काफी तेज दौड़ी थी। साहा ने कहा, "मुझे लगता है कि इस बार मैंने थोड़ी समय ली।"

कौशलेंद्र और केन्या की सैली जेबिवट कुरुई ने क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग का हाफ मैराथन खिताब जीता जबकि सुदेन्दर सिंह और भारती ने 10के स्पीड चैलेंज वर्ग में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। इस मैराथन में करीब 1800 से भी अधिक धावकों ने हिस्सा लिया और उन्होंने सिकंदरपुर और गोल्फ कोर्स अंडरपास रूट पर इसका समापन किया।

सतना के 23 वर्षीय अभिषेक सोनी ने विपुल कुमार पर सात मिनट की बढ़त बढ़ाते हुए अपने पहले मैराथन में दूसरा स्थान हासिल किया। विपुल कुमार को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। कल्पना डेका साहा एमसीएम मैराथन में पिछले तीन साल से हिस्सा ले रही थीं। उन्होंने इससे पहले 2017 में हाफ मैराथन और 2018 में मैराथन का खिताब जीती थी।

केन्या की सैली कुरुई ने रिकॉर्ड एक घंटे 21 मिनट और 35 सेकेंड के रिकॉर्ड समय के साथ हाफ मैराथन का खिताब अपने नाम किया। पहली बार भाग ले रहीं किरणजीत कौर कुरुई से 10 मिनट पीछे रहीं और उन्होंने एक घंटे 31 मिनट और 25 सेंकेंड के समय के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

हाफ मैराथन के पुरुष वर्ग में बुलंदशहर के 19 वर्षीय कौशलेंद्र ने एक घंटे 17 मिनट और 29 सेकेंड के समय के साथ खिताब जीता। लद्दाख के मंजूर हुसैन ने दूसरा और सेना के सबल सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement