Saturday, April 20, 2024
Advertisement

विजेन्दर से प्रेरणा लेकर मुक्केबाजी में आई- साक्षी चौधरी

साक्षी ने 15 साल की उम्र में ही एआईबीए विश्व जूनियर महिला चैंपियनशिप के फाइनल में अमेरिकी नेशनल चैंपियन यारिसेल रमीरेज को मात दी थी।

IANS Reported by: IANS
Published on: December 25, 2019 6:24 IST
Sakshi Chaudhary- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sakshi Chaudhary

नई दिल्ली| भारत की उभरती महिला मुक्केबाज साक्षी चौधरी ने कहा है कि उन्होंने ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेन्दर सिंह से प्रेरणा लेकर मुक्केबाजी शुरू की थी। साक्षी एशियाई चैंपियनशिप में ट्रायल्स देने के लिए इस समय दिल्ली आई हुई हैं।

उन्होंने कहा, "मैं विजेन्दर जैसी मुक्केबाज बनना चाहती हूं। मैंने उनके मुक्केबाजी शैली को अपनाने की भी कोशिश की है। मैं उनके दृढ़ निश्चय से काफी प्रभावित हुई हूं। विजेन्दर मेरे आदर्श हैं और मैं उनके तरह ही मुक्केबाजी में नई ऊंचाइयों को छूना चाहती हूं।"

साक्षी ने 15 साल की उम्र में ही एआईबीए विश्व जूनियर महिला चैंपियनशिप के फाइनल में अमेरिकी नेशनल चैंपियन यारिसेल रमीरेज को मात दी थी।

उन्होंने कहा, "मुक्केबाजी शुरू करने के 15 दिन के बाद ही मैंने पहला टूर्नामेंट में भाग लिया था। उस टूर्नामेंट में मैं रजत पदक जीती थी और इस पदक ने मुझे आगे और बेहतर करने के लिए काफी प्रेरित किया।"

साक्षी ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स (केआईवाईजी) की तारीफ करते हुए कहा कि इससे युवाओं को काफी फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा, "युवाओं के लिए अपनी प्रतिभा को दिखाने और विपक्षी मुक्केबाजों से सीखेने के लिए खेलो इंडिया एक अच्छा मंच है। मैंने पिछली बार भी इसमें भाग लिया था और मेरे लिए वह काफी अच्छा अनुभव रहा था। खेलो इंडिया में मिलने वाली प्रतिस्पर्धा को देखकर मैं हैरान थी।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement