1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलिया की सामंता स्टोसुर पहले दौर में हुई बाहर जबकि गैवरिलोवा ने दर्ज की आसान जीत

ऑस्ट्रेलिया की सामंता स्टोसुर पहले दौर में हुई बाहर जबकि गैवरिलोवा ने दर्ज की आसान जीत

ऑस्ट्रेलिया की सामंता स्टोसुर को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा लेकिन उनकी हमवतन डारिया गैवरिलोवा ने आसान जीत दर्ज की।

Bhasha Bhasha
Published on: January 31, 2021 14:33 IST
Samantha Stosur- India TV Hindi
Image Source : GETTY Samantha Stosur

मेलबर्न| ऑस्ट्रेलिया की सामंता स्टोसुर को रविवार को यहां यर्रा वैली टेनिस क्लासिक के पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा लेकिन उनकी हमवतन डारिया गैवरिलोवा ने आसान जीत दर्ज की। पिछले साल मार्च के बाद अपना पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेल रही स्टोसुर को चेक गणराज्य की 16वीं वरीयता प्राप्त मैरी बोजकोवा ने 6-2, 6-0 से हराया। 

यूएस ओपन 2011 की चैंपियन स्टोसुर ने कोरोना वायरस महामारी और अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण 2020 में टेनिस से ब्रेक लिया था जिससे वह विश्व रैंकिंग में 112वें नंबर पर खिसक गयी। वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाली विश्व में 451वीं रैंकिग की गैवरिलोवा ने स्लोवाकिया की विक्टोरिया कुजमोवा को 6-2, 6-0 से पराजित किया। 

इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने चोटिल होने के कारण एक साल तक बाहर रहने के बाद पिछले साल फ्रेंच ओपन में वापसी की थी। गैवरिलोवा अगले दौर में 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स से भिड़ेगी। 

सेरना को पहले दौर में बाई मिली है। आस्ट्रेलिया की विश्व में नंबर एक एशलीग बार्टी को भी पहले दौर में बाई दी गयी है। आस्ट्रेलियाई ओपन की पूर्व सेमीफाइनलिस्ट अमेरिका की डेनिली कोलिन्स ने बेल्जियम की यसलाइन बोनवेंचर को 6-3, 6-3 से जबकि उनकी हमवतन शेल्बी रोजर्स ने फियोना फेरा को 6-2, 7-5 से पराजित किया। 

मेलबर्न पार्क में ही चल रहे एक अन्य टूर्नामेंट जिप्सलैंड ओपन में लाटविया की 2017 की फ्रेंच ओपन चैंपियन येलेना ओस्टापेंको ने इटली की सारा इरानी को 4-6, 6-3, 6-1 से हराया। फ्रांस की कारोलिना गर्सिया ने आस्ट्रेलिया की अरानी रोडियोनोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से शिकस्त दी।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : श्रीलंका में हासिल की फॉर्म को भारत के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंग माइलस्टोन मैन जो रूट

एक अन्य मैच में एस्तोनिया की काइया कानेपी ने आस्ट्रेलिया की वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाली आस्त्रा शर्मा के खिलाफ हार के कगार पर पहुंचने के बाद वापसी करके 1-6, 7-5, 6-2 से जीत दर्ज की। 

ये भी पढ़े - Ind vs Eng : आर्चर ने माना, IPL खेलने के बावजूद भारत के खिलाफ इस बड़े चैलेन्ज से होगा सामना 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X