Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सानिया मिर्जा ने बताया, टेनिस जगत में क्यों महान हैं फेडरर और नडाल

सानिया मिर्जा ने कहा है कि स्विट्जरलैंड के पुरुष खिलाड़ी रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल टेनिस के दो महान खिलाड़ी इसलिए हैं क्योंकि दोनों के दिल में एक-दूसरे के प्रति बेहद सम्मान है।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 04, 2020 15:24 IST
Roger Federer and Rafael Nadal- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Roger Federer and Rafael Nadal

मुंबई| भारतीय महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा है कि स्विट्जरलैंड के पुरुष खिलाड़ी रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल टेनिस के दो महान खिलाड़ी हैं और वो सिर्फ इसलिए नहीं कि इन दोनों के बीच बेहतरीन प्रतिद्वंदिता है बल्कि इसलिए कि दोनों के दिल में एक-दूसरे के प्रति बेहद सम्मान है। सानिया मिर्जा इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) में इनके साथ टीम में रह चुकी हैं। उन्होंने हाल ही में इन दोनों महान खिलाड़ियों के बीच की प्रतिद्वंदिता पर बात की।

मिर्जा ने कहा, "वह जिस तरह से कोर्ट के अंदर और बाहर एक दूसरे के बारे में बात करते हैं वो शानदार है। मैंने आईपीटीएल का हिस्सा बन कर यह देखा है। जहां मैं नडाल की टीम में थी और एक साल बाद या उससे पहले फेडरर की टीम में भी थी। वह दोनों एक दूसरे के बारे में बहुत अच्छी बातें करते हैं।"

मिर्जा ने यह बात डिस्कवरी प्लस पर दिखाई जा रही डॉक्यूमेंट्री 'स्ट्रोक्स ऑफ जीनियस' के प्रीमियर के इतर कही।

मिर्जा ने कहा, "कोर्ट पर, जाहिर सी बात है कि उन्होंने आपस में कुछ शानदार मैच खेले हैं और उनका शानदार इतिहास है, लेकिन मुझे लगता है कि कोर्ट के बाहर की चीजें इसे विशेष बनाती हैं। उन दोनों में एक दूसरे के प्रति काफी सम्मान है और जब वह खेलते हैं तो इस चीज को देखा जा सकता है।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : क्या चोटिल होने की वजह से हार्दिक पांड्या हुआ टीम से बाहर? रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

भारत की ओलम्पिक रजत पदक विजेता महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी. सिंधु ने कहा ने इस प्रतिद्वंदिता को टेनिस में ही नहीं बल्कि सभी खेलों में महानतम बताया है।

सिंधु ने कहा, "मुझे लगता है कि रोजर और नडाल दोनों महान खिलाड़ी हैं टेनिस में ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर क्योंकि यह दोनों असल मायनों में चैम्पियन है। इन दोनों ने हमें कई मायनों में प्रभावित किया है। उन दोनों को खेलते देखना हमारे लिए उत्सव की तरह है।"

सिंधु ने कहा, "मैं 2004 में काफी युवा थी जब मियामी में नडाल ने फेडरर के खिलाफ मुकाबला जीता था। मैंने जब यह देखा तो मुझे काफी प्ररेणा मिली।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement