Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

1500 मीटर दौड़ में इथियोपिया की सेगाय ने तेज रफ़्तार से बनाया नया इनडोर विश्व रिकॉर्ड

इससे पहले यह रिकॉर्ड, 2014 में उनकी हमवतन गेंजेबे डिबाबा ने बनायाा था, जिन्होंने तीन मिनट और 55.17 सेकेंड का समय लिया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 11, 2021 7:31 IST
Gudaf Tsegay- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @WORLDATHLETICS Gudaf Tsegay

लिवीन (फ्रांस)| इथोपिया की गुडाफ सेगाय ने विश्व एथलेटिक्स इंडोर टूर गोल्ड मीट में अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए 1500 मीटर दौड़ में नया इनडोर विश्व रिकॉर्ड बना लिया। विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता सेगाय ने महिला वर्ग की 1500 मीटर दौड़ में तीन मिनट और 53.09 सेकेंड के समय के साथ इंडोर विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया।

इससे पहले यह रिकॉर्ड, 2014 में उनकी हमवतन गेंजेबे डिबाबा ने बनायाा था, जिन्होंने तीन मिनट और 55.17 सेकेंड का समय लिया था।

24 साल की सेगाय ने दोहरी यूरोपीय इंडोर चैंपियन लॉरा मुइर और टीम की अपनी साथी मेलिसा कर्टनी ब्रायंट को पछाड़ा। लॉरा ने तीन मिनट और 59.58 सेकेंड के साथ नया ब्रिटिश इंडोर रिकॉर्ड बनाया।

सेगाय ने अपने इस प्रदर्शन पर कहा, " नया इनडोर विश्व रिकॉर्ड कायम करने से मैं बहुत खुश हूं। मैंने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी और इनडोर विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के लिए खुद का टारगेट किया था।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement