Friday, April 19, 2024
Advertisement

Australian Open: सेरेना और ओसाका हुई उलटफेर का शिकार, कैरोलिन की हार के साथ विदाई

अमेरिका की अनुभवी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को ऑस्ट्रेलियाई ओपन में उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। सेरेना को चीन की वांग कियांग ने टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 25, 2020 9:19 IST
Australian Open: सेरेना और ओसाका...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian Open: सेरेना और ओसाका हुई उलटफेर का शिकार, कैरोलिन की हार के साथ विदाई

अमेरिका की अनुभवी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को ऑस्ट्रेलियाई ओपन में उलटफेर का शिकार होना पड़ा है। सेरेना को चीन की वांग कियांग ने टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। वहीं, 15 साल की किशोर खिलाड़ी कोको गॉ ने गत चैम्पियन नाओमी ओसाका को हराकर बड़ा उलटफेर किया।

सेरेना को तीसरे दौर में 27वीं वरीयता प्राप्त कियांग ने 6-4, 6-7, 7-5 से मात दी। पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेल रही गैरवरीय कोको ने जापान की तीसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ओसाका को तीसरे दौर के मुकाबले में 6-3, 6-4 से हराया। इस जीत के साथ ही कोको ने यूएस ओपन में इस खिलाड़ी से मिली हार का बदला भी ले लिया। सेरेना जहां 38 साल की हो गयी है वही कोको उनसे 23 साल छोटी है।

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में मिली हार के साथ टेनिस को अलविदा कह दिया। वोज्नियाकी ने दिसंबर में ही कह दिया था कि यह उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। उन्हें ट्यूनीशिया की ओंस जाबुर ने 7-5, 3-6, 7-5 से हराया। इसके साथ ही उनके सुनहरे करियर का अंत हो गया जिसमें उन्होंने 30 डब्ल्यूटीए खिताब जीते। उन्होंने एकमात्र ग्रैंडस्लैम 2018 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीता था।

विश्व रैंकिंग में 78वें स्थान पर काबिज जाबुर से मिली हार के बाद वह अपने आंसू नहीं रोक सकी। मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उनकी आंखें लाल और सूजी हुई थी। उन्होंने मजाक में कहा, ‘‘ मैने फोरहैंड पर गलती के साथ अपना कैरियर खत्म किया। मैं अपने पूरे कैरियर में इन चीजों पर मेहनत करती रही हूं।’’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement