Friday, April 26, 2024
Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है सेरेना का समानता पर दिया गया एक साल पुराना बयान

अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। ऐसे में महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का पिछले साल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह पूरी जिंदगी समानता के लिए लड़ेंगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 04, 2020 18:49 IST
सोशल मीडिया पर वायरल...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है सेरेना का समानता पर दिया गया एक साल पुराना बयान 

लास एंजिल्स| अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। ऐसे में महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का पिछले साल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह पूरी जिंदगी समानता के लिए लड़ेंगी।

46 साल के फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। डैरेक शोविन नामक पुलिस अधिकारी का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह फ्लॉयड की गर्दन को अपने घुटने से दबाए हुए था और फ्लॉयड कह रहा था कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही है।

जुलाई 2019 में बिली जीन किंग ने कहा था कि सेरेना को टेनिस पर ध्यान देना चाहिए और सेलिब्रिटी की तरह व्यवहार करना बंद कर देना चाहिए और समानता के लिए लड़ना बंद कर देना चाहिए।

सेरेना ने इसका जवाब देते हुए कहा था, "जिस दिन मैं समानता और उन लोगों के लिए जो मेरी तरह दिखते हैं उनके लिए लड़ाई बंद कर दूंगी उस दिन मैं अपनी कब्र में होऊंगी।" 'नाउ दिस' नामक एक ट्विटर हैंडल ने सेरेना का वह वीडियो शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, "सेरेना का संदेश उन लोगों के लिए जो सोचते हैं कि उन्हें सिर्फ टेनिस पर ध्यान देना चाहिए और समानता के लिए लड़ना बंद कर देना चाहिए।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement