Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंटर मिलान को मात देकर सेविया ने रिकॉर्ड छठी बार जीता यूरोपा लीग का खिताब

स्पेनिश क्लब सेविया ने शनिवार को एक रोमांचक फाइनल में इटैलियन क्लब इंटर मिलान को 3-2 हराने के साथ ही रिकॉर्ड छठी बार यूरोपा लीग खिताब अपने नाम कर लिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 22, 2020 12:46 IST
इंटर मिलान को मात देकर...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इंटर मिलान को मात देकर सेविया ने रिकॉर्ड छठी बार जीता यूरोपा लीग का खिताब

स्पेनिश क्लब सेविया ने शनिवार को एक रोमांचक फाइनल में इटैलियन क्लब इंटर मिलान को 3-2 हराने के साथ ही रिकॉर्ड छठी बार यूरोपा लीग खिताब अपने नाम कर लिया।सेविया की तरफ से लुक डी जोंग ने 2 गोल जागे जबकि स्पेनिश क्लब को को एक गोल रोमेलु लुकाकू के आत्मघाती गोल की वजह से मिला। वहीं, इंटर मिलान के लिए रोमेलु लुकाकू और डिएगो गोडिन ने 1-1 गोल किया।

लुकाकू ने शुक्रवार को मैच के पांचवें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदल कर इंटर मिलान का खाता खोला लेकिन इसके लुक डी जोंग ने 12वें और 33वें मिनट में गोल कर सेविला को 2-1 से आगे कर दिया। सेविला की यह बढ़त हालांकि ज्यादा देर तक कायम नहीं रही और डिएगो गोडिन ने 35वें मिनट में स्कोर 2-2 से बराबर कर मैच में इंटर मिलान की वापसी कर दी।

बेल्जियम के लुकाकु ने मैच के 74वें मिनट में डिएगो कार्लोस के किक को अपने गोल पोस्ट की तरफ मोड़ दिया और इस आत्मघाती गोल ने सेविला की बढ़त को 3-2 कर दिया जो मैच खत्म होने तक बरकरार रही। 

सेविला के लिए पिछले सात साल में यह चौथा खिताब है। यही नहीं, सेविया सबसे ज्यादा यूरोपा लीग का खिताब जीतने वाली टीम हैं। इससे पहले सेविया 2006, 2007, 2014, 2015, 2016 और 2017 ये खिताब अपने नाम कर चुकी है।

दिलचस्प बात ये हैं कि सेविया अब तक जितने यूरोपा लीग के फाइनल में पहुंची है उसने खिताब जीतकर ही दम लिया है। सेविया के बाद सबसे ज्यादा खिताब जीतन में इंटर मिलान, लीवरपूल, युवेंट्स और एटलेटिको मैड्रिड का नंबर आता है जिन्होंने 3-3 बार यूरोपा लीग की ट्रॉफी जीती है।

(With PTI Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement