Friday, March 29, 2024
Advertisement

सर एलेक्स फग्र्यूसन की मैनचेस्टर युनाइटेड में वापसी, इस टीम के खिलाफ होंगे कोच

फग्र्यूसन के मार्गदर्शन में उस सीजन युनाइटेड की टीम ट्रिबल (इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल), एफए कप और चैम्पियंस लीग) जीतने में कामयाब रही थी। 

IANS Reported by: IANS
Published on: February 17, 2019 10:13 IST
फग्र्यूसन की मैनचेस्टर युनाइटेड में वापसी, इस टीम के खिलाफ होंगे कोच- India TV Hindi
Image Source : GETTY फग्र्यूसन की मैनचेस्टर युनाइटेड में वापसी, इस टीम के खिलाफ होंगे कोच

मैनचेस्टर। इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के महान कोच सर एलेक्स फग्र्यूसन ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर वापसी करेंगे। वह युनाइटेड लेजेंड्स और बायर्न म्यूनिख लेजेंड्स के बीच होने वाले मुकाबले में मेजबान टीम के कोच होंगे। युनाइटेड ने 1998-99 सीजन में यूरोपीय चैम्पियंस लीग के फाइनल में जर्मन क्लब को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया था। फग्र्यूसन के मार्गदर्शन में उस सीजन युनाइटेड की टीम ट्रिबल (इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल), एफए कप और चैम्पियंस लीग) जीतने में कामयाब रही थी। 

'गोल डॉट कॉम' के अनुसार, 1998-99 सीजन के 20 साल पूर होने पर दोनों टीमों के बीच 26 मई को एक चैरिटी मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के जरिए एकत्रित हुए धन से मैनचेस्टर युनाइटेड फाउंडेशन के जरिए चैरिटी की जाएगी। 

युनाइटेड इंग्लैंड की एकलौती ऐसी टीम है जिसने एक सीजन में यह तीनों ट्रॉफी अपने नाम की है। 

फग्र्यूसन ने 2012-13 सीजन के समाप्त होने के बाद संन्यास ले लिया था। अपने अंतिम सीजन में भी वह टीम के साथ ईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रहे। उनके जाने के बाद से युनाइटेड को ईपीएल के खिताब की तलाश है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement