1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. दक्षिण एशियाई खेल : भारतीय पुरुष, महिला बैडमिंटन टीमों को स्वर्ण

दक्षिण एशियाई खेल : भारतीय पुरुष, महिला बैडमिंटन टीमों को स्वर्ण

भारत की पुरुष और महिला बैडमिंटन टीमों ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों (सैग) में सोमवार को अपने अपने फाइनल में श्रीलंका को हराकर स्वर्ण पदक जीते।

Bhasha Bhasha
Published on: December 02, 2019 22:34 IST
South Asian Games, India Badmintion Team, Indian Men Badminton Team, Indian Women Badminton Team, ki- India TV
Image Source : GETTY IMAGES South Asian Games: Indian men's, women's badminton teams get gold 

पोखरा। भारत की पुरुष और महिला बैडमिंटन टीमों ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों (सैग) में सोमवार को अपने अपने फाइनल में श्रीलंका को हराकर स्वर्ण पदक जीते। पुरुष टीम ने किदाम्बी श्रीकांत की अगुवाई में श्रीलंका को 3-1 से हराया जबकि महिला टीम ने अपने इस प्रतिद्वंद्वी को 3-0 से करारी शिकस्त दी। श्रीकांत ने दिनुका करूणारत्ने को 17-21 21-15 21-11 से हराया। 

सिरील वर्मा ने इसके बाद सचिन डायस को 21-17 11-5 से पराजित किया। अरुण जार्ज और श्याम शुक्ला की जोड़ी को युगल मैच में हार का सामना करना पड़ा लेकिन कृष्णा प्रसाद और ध्रुव कपिला ने दूसरा युगल मैच जीतकर भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। 

महिला वर्ग में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 3-0 से दी और फिर खिताबी मुकाबले में श्रीलंका को भी इसी अंतर से पराजित किया। बैडमिंटन के व्यक्तिगत मुकाबले मंगलवार से शुरू होंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13