Friday, April 26, 2024
Advertisement

निशानेबाजी विश्व कप पर कोरोनोवायरस का असर, दक्षिण कोरिया ने भारत से की यह मांग

दक्षिण कोरिया निशानेबाजी महासंघ ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के अध्यक्ष रनिंदर सिंह को पत्र लिख कहा है कि आयोजन समिति ने यूं तो 12 फरवरी को उनके खिलाड़ियों की हिस्सेदारी को लेकर आश्वासन दे दिया था लेकिन फिर भी वो भारत द्वारा 26 फरवरी को जारी की गई यातायात चेतावनी के बाद अधिक स्पष्टता चाहते हैं।

IANS Edited by: IANS
Published on: February 27, 2020 17:16 IST
South Korea, ISSF Shooting World Cup 2020, National Rifle Association of India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES दक्षिण कोरिया ने भारत से कहा है कि वह निशानेबाजी विश्व कप को लेकर स्थिति स्पष्ट करें 

दक्षिण कोरिया ने मेजबान भारत से आईएसएसएफ विश्व कप में अपने खिलाड़ियों के हिस्सा लेने पर स्थिति को स्पष्ट करने को कहा है। भारत 15 से 26 मार्च के बीच राष्ट्रीय राजधानी में विश्व कप की मेजबानी करेगा। दक्षिण कोरिया निशानेबाजी महासंघ ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के अध्यक्ष रनिंदर सिंह को पत्र लिख कहा है कि आयोजन समिति ने यूं तो 12 फरवरी को उनके खिलाड़ियों की हिस्सेदारी को लेकर आश्वासन दे दिया था लेकिन फिर भी वो भारत द्वारा 26 फरवरी को जारी की गई यातायात चेतावनी के बाद अधिक स्पष्टता चाहते हैं।

कोरिया निशानेबाजी महासंघ के महासचिव योंगजाए ली ने लिखा, "मौजूदा समय में कई कोरियाई खिलाड़ी विश्व कप में न्यूनतम क्वालीफिकेश्न स्कोर (एमक्यूएस) चाहते हैं। हालांकि खिलाड़ियों और अधिकारियों में विश्व कप में खेलने को लेकर चिंता का माहौल है और उन्हें विश्व कप में खेलने को लेकर शंका है। हमने विमान के टिकट करा लिए हैं और वीजा फीस भी दे दी है।"

उन्होंने कहा, "हमें जल्दी से जल्दी महासंघ और आयोजन समिति से निर्देश मिलने का इंतजार है। कोरोनोवायरस को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट करें।"

इस संबंध में रनिंदर से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनका फोन नहीं लगा।

केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय ने बुधवार को नई यातायात चेतावनी जारी की है जिसमें उसने दक्षिण कोरिया, ईरान, इटली में जाने से मनाही की है। यह चेतावनी इन जगहों पर फैले कोरोनोवायरस के कारण जारी की गई है।

चेतवानी में साथ ही लिखा गया है कि 10 फरवरी के बाद इन तीन देशों से जो लोग आए हैं उन्हें 14 दिन के लिए अलग रखा जाए।

एनआरएआई अध्यक्ष ने बुधवार को कहा था कि चीन, ताइवान, हांगकांग, मकाऊ और उत्तरी कोरिया ने कोरोनोवायरस के कारण विश्व कप से नाम वापस ले लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement