Friday, March 29, 2024
Advertisement

खेल मंत्री ने की राष्ट्रमंडल खेलों से हटने के हॉकी इंडिया के फैसले की आलोचना

केंद्रीय खेल मंत्री ठाकुर ने कहा कि हॉकी इंडिया को इस तरह के बड़े फैसले की घोषणा करने से पहले सरकार से सलाह लेनी चाहिए थी।

IANS Written by: IANS
Published on: October 10, 2021 20:34 IST
 Sports minister Anurag Thakur says Hockey India can't...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@THEHOCKEYINDIA  Sports minister Anurag Thakur says Hockey India can't unilaterally pull out of Commonwealth Games

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अगले साल इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों से हटने के हॉकी इंडिया के फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि यह फैसला महासंघ अकेले नहीं ले सकता है।

रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय खेल मंत्री ठाकुर ने कहा कि इस तरह के बड़े फैसले की घोषणा करने से पहले सरकार से सलाह लेनी चाहिए थी।

ठाकुर ने कहा, "मुझे लगता है कि किसी भी महासंघ को इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए। उन्हें पहले सरकार के साथ इस पर चर्चा करनी चाहिए। यह महासंघ की टीम नहीं जा रही है। यह देश की टीम है जो एक कार्यक्रम के लिए जाती है। मेरा मानना है कि हॉकी इंडिया को सरकार और खेल विभाग से परामर्श करना चाहिए।"

हॉकी इंडिया ने हाल ही में कोविड -19 चिंताओं और देश के यात्रियों के लिए यूके के भेदभावपूर्ण क्वॉरंटीन नियमों का हवाला देते हुए, अगले साल के बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों से अपनी पुरुष और महिला टीमों को वापस लेने की पुष्टि की।

भारतीय ओलंपिक संघ (आईएओ) के प्रमुख नरिंदर बत्रा को लिखे पत्र में, एचआई के अध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगोमबम ने 'भेदभावपूर्ण प्रतिबंधों' का हवाला दिया जो 'भारत के खिलाफ पक्षपाती' हैं, यह खेल इवेंट को रद्द करने के कारणों में से एक हैं।

T20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, मोहम्मद नबी को बनाया गया कप्तान

एसआई ने यह भी तर्क दिया कि बर्मिंघम गेम्स (जुलाई 28 से अगस्त 8 तक) और हांग्जो में (10 सितम्बर से 25 सितम्बर तक) खेला जाने वाला एशियाई खेलों के बीच केवल 32 दिनों का अंतराल है। एशियाई खेल 2024 में होने वाले पेरिस ओलंपिक के लिए एक सीधा क्वॉलीफायर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement