Saturday, April 27, 2024
Advertisement

स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह को राष्ट्रीय हॉकी शिविर में मिली जगह

अगले महीने भुवनेश्वर में खेली जाने वाली हाकी प्रो लीग के लिए हॉकी इंडिया ने 32 सदस्यीय संभावित पुरुष खिलाड़ियों की नामों की घोषणा की जिसमें युवा स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह की वापसी हुई है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 28, 2019 16:04 IST
hockey india- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह को राष्ट्रीय हॉकी शिविर में मिली जगह 

नई दिल्ली। अगले महीने भुवनेश्वर में खेली जाने वाली हाकी प्रो लीग के लिए हॉकी इंडिया ने 32 सदस्यीय संभावित पुरुष खिलाड़ियों की नामों की घोषणा की जिसमें युवा स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह की वापसी हुई है। दिलप्रीत 2018 पुरुष विश्व कप की टीम में थे। उन्हें सुल्तान जोहोर कप में शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार मिला है। भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में रजत पदक जीता था।

प्रो लीग में नीदरलैंड के खिलाफ 18 और 19 जनवरी (2020) को खेले जाने वाले मुकाबले से पहले दो सप्ताह तक चलने वाली इस शिविर में 32 सदस्यीय दल मुख्य कोच ग्राहम रीड देखरेख में अभ्यास करेगा। कलिंग हॉकी स्टेडियम में होने वाले राष्ट्रीय शिविर के लिए शिलानंद लाकड़ा, राजकुमार पाल, एनएस जेस और दिप्सन तिर्की जैसे युवाओं को संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है।

नवंबर में हुए एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर में टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये एसवी सुनील के साथ आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरसाहिबजीत सिंह, शमशेर सिंह, सूरज करकेरा, जनमनप्रीत सिंह, जसप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और सुमित को भी संभावित खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली है। मुख्य कोच रीड ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि क्रिसमस की छुट्टियों के बाद सभी खिलाड़ी तरोताजा होकर शिविर में आयेंगे। भुवनेश्वर में हुआ पिछला शिविर काफी चुनौतीपूर्ण रहा था।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement