1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. विश्व कैडेट खिताब के एशियाई लेग में चुनौती पेश करने के लिए तैयार भारतीय शतरंज टीम

विश्व कैडेट खिताब के एशियाई लेग में चुनौती पेश करने के लिए तैयार भारतीय शतरंज टीम

भारतीय शतरंज टीम 11 दिसंबर से शुरू होने जा रही फिडे ऑनलाइन वर्ल्ड कैडेट्स एंड यूथ रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में अपनी चुनौती पेश करने के लिए तैयार है। 

IANS IANS
Published on: December 09, 2020 20:23 IST
विश्व कैडेट खिताब के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विश्व कैडेट खिताब के एशियाई लेग के लिए तैयार भारतीय शतरंज टीम

चेन्नई| भारतीय शतरंज टीम 11 दिसंबर से शुरू होने जा रही फिडे ऑनलाइन वल्र्ड कैडेट्स एंड यूथ (अंडर 10, 12, 14, 16 और 18) रैपिड शतरंज चैंपियनशिप में अपनी चुनौती पेश करने के लिए तैयार है। भारतीय शतरंज टीम के कोच ग्रैंड मास्टर एम श्याम सुंदर ने बताया कि खिलाड़ियों को दो भागों- ओपन और गर्ल्स में बांटा गया है।

सुंदर ने आईएएनएस से कहा, "हम कई भारतीय खिलाड़ियों से नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीद कर रहे हैं। तीन दिनों तक चलने वाला एशियन चरण 11 दिसंबर से शुरू होकर 13 दिसंबर को खत्म होगा।"

सौरव और कुंबले मेरे लिए कप्तान के रूप में हमेशा खास रहेंगे : पार्थिव पटेल

ओपन वर्ग में भारतीय टीम में जीएम डी गुकेश, साध्वानी रौनक (अंडर 16 और 18) और पी इयान (अंडर 18) शामिल हैं। गर्ल्स वर्ग में इंटरनेशनल मास्टर (डब्ल्यूआईएम) दिव्या देशमुख, वुमन फिडे मास्टर (डब्ल्यूएफएम) सविता श्री बी (अंडर 16 और 18), वंतिका अग्रवाल (अंडर 18) और आईएम आर रवि (अंडर 16) हैं।

एलन बॉर्डर का मानना, ऑस्ट्रेलियाई टीम में सलामी बल्लेबाज का विकल्प हो सकते हैं शॉन मार्श

सुंदर ने कहा, "खिलाड़ियों ने दो नेट कनेक्शन देने का अनुरोध किया गया है, ताकि अगर कोई एक कनेक्शन बाधित होता है, तो दूसरे को जल्दी से शुरू कर सकते हैं।"

उनके अनुसार, भारतीय दल के लिए दो कैम्प आयोजित किए गए हैं। इस बीच, दो ग्रैंडमास्टर इरीगैसी अर्जुन और पृथ्वी गुप्ता, भारत के लिए नहीं खेलेंगे। अर्जुन ने कहा, "मैं 12वीं कक्षा में हूं और स्कूल की परीक्षाएं हैं और इसलिए अभी नहीं खेल पाऊंगा।" गुप्ता पेट के संक्रमण के कारण इस चैम्पियनशिप में नहीं खेलेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X