Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

अर्जेंटीना में मिली सफलता से हॉकी टीम को मिला नया नजरिया : प्रसाद

मनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारतीय टीम ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को दोनों मैचों में हराया और साथ ही उसने अर्जेंटीना के खिलाफ अभ्यास मैच भी जीते।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 26, 2021 20:28 IST
Vivek Sagar Prasad- India TV Hindi
Image Source : @THEHOCKEYINDIA Vivek Sagar Prasad

बेंगलुरू| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के युवा मिडफील्डर विवेक सागर प्रसाद का मानना है कि हाल के यूरोप और अर्जेंटीना दौरों ने टीम को आगामी ओलंपिक की तैयारियों के लिये एक नया नजरिया दिया है। मनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारतीय टीम ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग में मौजूदा ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को दोनों मैचों में हराया और साथ ही उसने अर्जेंटीना के खिलाफ अभ्यास मैच भी जीते।

इससे पहले, भारत ने जर्मनी के खिलाफ 6-1 और 1-1 और इसके बाद ब्रिटेन के खिलाफ 1-1 और 3-2 से मुकाबले जीते थे।

प्रसाद ने कहा, " विश्व स्तरीय टीमों के खिलाफ इन दौरों ने हमें ओलंपिक खेलों की हमारी तैयारियों के लिए एक नया नजरिया दिया है। इन दौरों पर टीम और व्यक्तिगत खिलाड़ी के तौर पर हमारे प्रदर्शन के डाटा के आधार पर हमें मुख्य कोच ग्राहम रीड ने काम करने और सुधार करने के लिए कुछ विशेष काम दिए हैं। मुझे लगता है कि हम ओलंपिक से पहले सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि भले ही वे प्रतिस्पर्धी मैचों में नहीं खेले हों लेकिन पूरे वर्ष ट्रेनिंग के दौरान टीम का अनुशासन और प्रतिबद्धता ने हाल के सफल दौरों में अंतर कर दिया है।

विवेक ने आगे कहा, " पिछले साल हमने फिटनेस पर ध्यान लगाए रखा। मिडफील्ड और फारवर्ड के बीच अच्छा तालमेल बनाने पर ध्यान दिया। इसके अलावा अंतिम क्वार्टर में लय तेज रखने पर काम किया। इन चीजों ने हमारे प्रदर्शन में सुधार करने में मदद की।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement