1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. 2 घंटे 34.56 मिनट दौड़कर सुधा ने विश्व चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने की योग्यता हासिल की

2 घंटे 34.56 मिनट दौड़कर सुधा ने विश्व चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने की योग्यता हासिल की

भारत की सुधा सिंह ने दोहा में होने वाली आईएएएफ वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने की योग्यता हासिल कर ली है। सुधा ने रविवार को आयोजित मुम्बई मैराथन के दौरान 2 घंटे 34.56 मिनट समय के साथ विश्व चैम्पियनशिप के लिए कट हासिल किया।

IANS IANS
Published on: January 20, 2019 15:50 IST
Sudha Singh- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sudha Singh

मुम्बई। भारत की सुधा सिंह ने दोहा में होने वाली आईएएएफ वर्ल्ड चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने की योग्यता हासिल कर ली है। सुधा ने रविवार को आयोजित मुम्बई मैराथन के दौरान 2 घंटे 34.56 मिनट समय के साथ विश्व चैम्पियनशिप के लिए कट हासिल किया। सुधा ने अपना अब तक का श्रेष्ठ समय निकालते हुए भारतीय महिला एथलीटों का खिताब जीता। 

यही नहीं, सुधा ने 2 घंटे 37 मिनट के विश्व चैम्पियनशिप के कट टाइम को काफी पीछे छोड़ दिया। विश्व चैम्पियनशिप का आयोजन सितम्बर-अक्टूबर में दोहा में होना है।

ओवरऑल तौर पर सुधा महिला वर्ग में आठवें स्थान पर रहीं। इथियोपिया की वोर्कनेश अलेमू ने 2 घंटे 25.45 मिनट समय के साथ महिला र्व का खिताब जीता। 

सुधा ने रविवार को मुम्बई मैराथन के माध्यम से नेशनल कोर्स रिकार्ड भी बेहतर किया। साल 2015 में ओपी जैएशा ने इस मैराथन के दौरान 2 घंटे 37.29 मिनट का समय निकाला था।

बहरहाल, मुम्बई मैराथन में केन्या के कोस्मास लागाट ने 2 घंटे 9.15 मिनट समय के साथ पुरुष वर्ग का खिताब जीता। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X