Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ISL-7 : मोहन बागान के पास टॉप पर पहुंचने का सुनहरा मौका

आईएसएल के सातवें सीजन में अधिकतर समय तक टेबल टॉपर मुंबई सिटी एफसी से नीचे रहने वाली मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान के पास अब अंकतालिका में टॉप पर पहुंचने का मौका है।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 13, 2021 19:08 IST
ISL-7 :  मोहन बागान के पास...- India TV Hindi
Image Source : ATK MOHUN BAGAN ISL-7 :  मोहन बागान के पास टॉप पर पहुंचने का सुनहरा मौका 

गोवा| हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में अधिकतर समय तक टेबल टॉपर मुंबई सिटी एफसी से नीचे रहने वाली मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान के पास अब अंकतालिका में टॉप पर पहुंचने का मौका है। कोच एंटोनियो हबास की टीम अगर रविवार को फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी को हराकर तीन अंक हासिल कर लेती है, तो वह तालिका में पहले नंबर पर पहुंच जाएगी।

एटीके मोहन बागान की टीम का डिफेंस बेहद मजबूत है, जबकि जमशेदपुर गोल करने के लिए अब तक संघर्ष करती आ रही है और टीम ने पिछले सात मैचों में केवल चार ही गोल किए हैं। हबास अगले मुकाबले को लेकर आश्चस्त है।

Watch : लगातार 25वीं पारी में भी पुजारा के बल्ले से नहीं निकला शतक, आंकड़े ऐसे जिसे जानकर होगी हैरानी

हबास ने कहा, "टीम अच्छी है और आत्मविश्वास से भरी है। हम सही रास्ते पर हैं। अब हमें अंतिम चार मैचों पर ध्यान केंद्रित करना है और हमारे पास लीग जीतने का अवसर है। हम मैच और अगले प्रतिद्वंद्वी पर ध्यान केंद्रित करते हैं।"

दोनों टीमें जब इस सीजन में पहली बार भिड़ी थी तो जमशेदपुर विजेता बनकर उभरी थी। लेकिन हबास बीते परिणामों को लेकर चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा, "मैं बीते समय पर बात नहीं करना चाहता। सभी मैच अलग हैं और सभी मैच मुश्किल हैं। अब हमें इसे अंतिम मैच की तरह खेलना होगा।" हबास के लिए रॉय कृष्णा और मार्सिलिन्हो एक बार फिर से महत्वपूर्ण होंगे। मार्सिलिन्हो जनवरी में ओडिशा से एटीकेएमबी में आने के बाद से शानदार फॉर्म में हैं।

दूसरी तरफ, कोच ओवेन कॉयले की जमशेदपुर अगर जीतती है तो वह टॉप-4 में अपनी जगह पक्की कर लेगी। लेकिन अगर हारती है तो उसके लिए शीर्ष चार की राह काफी मुश्किल हो जाएगी। हालांकि कॉयले अभी भी उस दबाव का इंतजार कर रहे हैं, जो देर से होने वाले मैचों में होता है।

WATCH : भारत में एक साल बाद स्टेडियम में लौटे दर्शक, इस तरह का दिखा उत्साह

कॉयले ने कहा, "जब आप सीजन के अंत में होते हैं, तो ये ऐसे मैच हैं जिनका मैं एक खिलाड़ी के रूप में, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों और सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेलने के लिए तत्पर हूं। हमारे पास अगले मैच में ऐसा करने का अवसर है। हम एक बहुत अच्छी टीम के खिलाफ खेल रहे हैं। एक ऐसी टीम जिसे हम अच्छी तरह से जानते हैं और जिसका हम सम्मान करते हैं।"

जमशेदपुर अपने पिछले मैच में चेन्नइयन के खिलाफ एक भी शॉट टारगेट पर नहीं रख पाई थी। लेकिन अंतिम मिनटों में गोल के दम पर विजयी रही। टीम पिछले सात मैचों से ओपन प्ले से केवल दो ही गोल कर पाई है।

कॉयले ने कहा, "खिलाड़ियों ने जो चरित्र और भावना दिखाई है वह जबरदस्त है। उन्होंने पिछले नौ में से छह अंक लिए हैं। लेकिन अब हमें अंक बटोरते रहना होगा और हमें ऐसा करने की जरूरत है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement