1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Tata Open Maharashtra : प्रजनेश की विजयी शुरुआत, अर्जुन खड़े को मिली हार

Tata Open Maharashtra : प्रजनेश की विजयी शुरुआत, अर्जुन खड़े को मिली हार

महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में टूर्नामेंट के दूसरे दिन मंगलवार को प्रजनेश ने टाई ब्रेकर तक गए एक कड़े मुकाबले में माडेन को 7-6, 7-6 से हरा दिया। 

IANS IANS
Published on: February 04, 2020 22:29 IST
yannick maden,Tata Open Maharashtra,Prajnesh Gunneswaran,Jiri Vesley,Arjun Kadhe- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Prajnesh Gunneswaran

भारत के नंबर-1 प्रजनेश गुणनस्वेरन ने टाटा ओपन महाराष्ट्र के तीसरे सीजन में शानदार आगाज करते हुए जर्मनी के यानिक माडेन को पहले राउंड में हराकर टूर्नामेंट में अपनी विजयी शुरुआत की। महालुंगे बालेवाड़ी स्टेडियम में टूर्नामेंट के दूसरे दिन मंगलवार को प्रजनेश ने टाई ब्रेकर तक गए एक कड़े मुकाबले में माडेन को 7-6, 7-6 से हरा दिया। दूसरे राउंड में प्रजनेश का सामना कोरिया के सूनवु क्वोन से होगा। क्वोन को पहले राउंड में बाई मिला था।

एकल वर्ग के अन्य मुकाबलों में स्थानीय खिलाड़ी अर्जुन खड़े को अपने पहले दौर में चेक गणराज्य के जिरी वेसेले के हाथों सीधे सेटों में 2-6, 4-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। वाइल्ड कार्ड से इस टूर्नामेंट में प्रवेश पाने वाले खड़े ने दूसरे सेट में थोड़ी वापसी की, लेकिन 26 वर्षीय वेसेले ने खड़े को कोई मौका नहीं दिया और मुकाबला जीत लिया।

टूर्नामेंट के तीसरे दिन बुधवार को भारत के रोहन बोपन्ना और सुमित नागल युगल वर्ग में भारतीय चुनौती पेश करेंगे।

मौजूदा चैंपियन बोपन्ना, खड़े के साथ जोड़ी बनाकर कोर्ट पर उतरेंगे। बोपन्ना और खड़े का सामना फ्रांस के जोड़ीदार बेनोइट पियरे और एंटोनियो होआंग से होगा।

वहीं, नागल बेलारूस के इगोर गेरासिमोव के साथ जोड़ी बनाकर कोर्ट पर उतरेंगे। युगल वर्ग के पहले दौर में नागल और इगोर का सामना भारत के रामकुमार रामनाथन और पूरव राजा की जोड़ी से होगा।

नागल एकल वर्ग के पहले दौर में हार गए थे। लेकिन जर्मनी के पीटर गोजोविज्यकी के चोटिल होने के बाद युगल मुकाबले से हटने के कारण नागल को युगल में भी खेलने का मौका मिल गया।

22 साल के नागल सोमवार को सर्बिया के विक्टर ट्रायोस्की से हार गए थे। ट्रायोस्की ने नागल को 6-2, 7-6 (7-4), 6-1 से हराया था।

अन्य मुकाबलों में पहली बार टूर्नामेंट में खेल रहे छठी सीड आस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ ने जर्मनी के पीटर गोजोविज्यकी को 7-6, 6-4 से मात दी। वहीं, सर्बिया के निकोला मिलोजेविक ने फ्रांस के एंटोनियो होआंग को 7-6, 6-4 से मात दी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X