Friday, April 26, 2024
Advertisement

जिमनास्टिक्स विश्व कप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली अरूणा को तेलंगाना सरकार ने दिए दो करोड़ रूपये

जिमनास्टिक विश्व कप के महिला वाल्ट स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली अरूणा रेड्डी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दो करोड़ रूपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 05, 2018 11:11 IST
 अरूणा रेड्डी- India TV Hindi
अरूणा रेड्डी

हैदराबाद: जिमनास्टिक विश्व कप के महिला वाल्ट स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली अरूणा रेड्डी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दो करोड़ रूपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है। 

बाईस वर्ष की अरूणा बुद्धा रेड्डी पिछले महीने मेलबर्न में हुए विश्व कप में व्यक्तिगत पदक जीतने वाली पहली भारतीय जिमनास्ट बनी। अरूणा ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की जिस दौरान मुख्यमंत्री ने उन्हें बधाई देने के साथ दो करोड़ रूपये की पुरस्कार राशि देने की घोषणा की। 

गौरतलब है कि हैदराबाद की अरूणा बी रेड्डी ने इत जिमनास्टिक्स विश्व कप में व्यक्तिगत पदक जीतने वाली पहली भारतीय जिमनास्ट बनी थी। उन्होंने महिलाओं की वाल्ट स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया था। 22 साल की इस जिमनास्ट ने हिसेन्से एरीना में 13.649 अंक से कांस्य पदक जीता।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement