1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और नाओमी ओसाका को भी लॉरेस पुरस्कार में मिला नामांकन

टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और नाओमी ओसाका को भी लॉरेस पुरस्कार में मिला नामांकन

तीन बार के विजेता और विश्व नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के नडाल ‘साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार की दौड़ में है।

Bhasha Bhasha
Updated on: January 15, 2020 21:32 IST
Rafael Nadal- India TV Hindi
Image Source : AP Rafael Nadal

बर्लिन| टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और नाओमी ओसाका को लॉरेस पुरस्कार के विभिन्न वर्गों में बुधवार को नामांकन मिला है। तीन बार के विजेता और विश्व नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के नडाल ‘साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार की दौड़ में है। इस वर्ग में उन्हें छह बार के फॉर्मूला 1 विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन, छह बार के विश्व मोटोजीपी चैंपियन मार्क मर्केज और छह बार फीफा साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का खिताब जीतने वाले लियोनेल मेसी से टक्कर मिलेगी। 

बर्लिन में 17 फरवरी को आयोजित होने वाले इस समारोह के लिए दो घंटे से कम समय में मैराथन पूरा करने वाले पहले धावक ईलिउड किपचोगे और द मास्टर्स के रूप में अपना 15वां मेजर चैम्पियनशिप जीतने वाले टाईगर वुड्स भी ‘ साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ के पुरस्कार की होड़ में है। 

साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाली पहली एशियाई खिलाड़ी ओसाका, फीफा विश्व कप में गोल्डन बाल और गोल्डन बूट जीतने वाली मेगन रापिनोई, जिमनास्ट सिमोन बिलेस, धावक एलिसन फेलिक्स एवं शैले-एन फेजर-प्रेसी के साथ अमेरिका की महान स्की खिलाड़ी मखाएल शिफ्फ्रिन के बीच मुकाबला होगा। 

लॉरेस साल की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिताब की दौड़ में फीफा महिला विश्व कप चैंपियन अमेरीका की फुटबॉल टीम और यूएफा चैंपियंस लीग विजेता लिवरपूल एफसी के अलावा छह बार के फार्मूला वन ड्राइवर और कंस्ट्रक्टर विश्व चैंपियन मर्सिडीज एएमजी पेट्रोनास, रग्बी विश्व कप विजेता दक्षिण अफ्रीका, एनबीए चैंपियनशिप जीतने वाली पहली कनाडाई टीम टोरंटो रैप्टर और दो बार एफआईबीए विश्व कप विजेता पुरूष बास्केटबॉल टीम हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X