Thursday, May 09, 2024
Advertisement

आतंकी संगठन ISIS ने किया खेल की तरफ रुख़, बनाई है वर्ल्ड कप में बड़ा हमला करने की योजना

आतंकी संगठन ISIS ने अब शहरों, मेट्रो के बाद खेल को निशाना बनाने की योजना बनाई है. ISIS ने 2018 में रुस में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के दौरान बड़ा हमला करने की न सिर्फ योजना बनाई है बल्कि खुलेआम धमकी भी दी है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 26, 2017 19:10 IST
ISIS- India TV Hindi
ISIS

आतंकी संगठन ISIS ने अब शहरों, मेट्रो के बाद खेल को निशाना बनाने की योजना बनाई है. ISIS ने 2018 में रुस में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के दौरान बड़ा हमला करने की न सिर्फ योजना बनाई है बल्कि खुलेआम धमकी भी दी है. फीफी वर्ल्ड कप रुस के 11 शहरों में 14 जून से 15 जुलाई तक खेला जाएगा. फाइनल मुकाबला मॉस्को में होगा।

इस आतंकी संगठन ने योजना को अंजाम देने से पहले ही लोगों में ख़ौफ़ पैदा कर दिया है। आईएसआईएस ने फुटबॉलर लियोनल मेसी के पोस्टर का सहारा लिया है जिसमें वह उन्हें खून के आंसू रुलाते दिख रहे हैं। यह पोस्टर आईएसआईएस के माउथपीस वाफा फाउंडेशन ने इस पोस्टर को जारी किया है। पोस्टर में मेसी के फोटो के अलावा अरबी और अंग्रेजी में धमकी भरे संदेश भी लिखे हुए हैं।

पोस्टर के नीचे 'जस्ट टेरेरिज्म' टैग लाइन लिखी हुई है। वहीं दाई ओर लिखा है-"आप एक ऐसे स्टेट से लड़ रहे हैं जिसकी डिक्शनरी में नाकामी जैसा कोई शब्द ही नहीं है। यह पोस्टर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है और रुस के लोगों में वर्ल्ड कप शुरु होने से पहले डर पैदा होने लगा है। आतंक फैलाने के मकसद से जारी किए गए इन पोस्टरों को सीरिया और इराक के जिहादियों पर रूस द्वारा की गई बमबारी का बदला माना जा रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement