1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Thailand Open : साइना नेहवाल और एचएस प्रणय को मिली खेलने की अनुमति, कोविड टेस्ट आया नेगेटिव

Thailand Open : साइना नेहवाल और एचएस प्रणय को मिली खेलने की अनुमति, कोविड टेस्ट आया नेगेटिव

बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) और बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ थाईलैंड (BAT) ने साइना नेहवाल और एचएस प्रणय समेत कुल तीन खिलाड़ियों को थाइलैंड ओपन खेलने की अनुमति दे है।

IANS IANS
Updated on: January 12, 2021 22:47 IST
Thailand Open: Saina Nehwal and HS Prannoy get permission to play, Kovid test comes negative- India TV Hindi
Image Source : PTI Thailand Open: Saina Nehwal and HS Prannoy get permission to play, Kovid test comes negative

बैंकॉक। पूरे हुए दिन हुए हाई प्रोफाइल ड्रामा के बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों-सायना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणॉय को थाईलैंड ओपन में खेलने की इजाजत दे दी है। इससे पहले कहा गया था कि इन खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव है और इसके कारण वे टूर्नामेंट से हट गए हैं। मंगलवार को दिन की शुरुआत में खबरें आई थीं कि सायना और उनके पति कश्यप ने एक साथ रूम साझा किया था और उन दोनों को क्वारंटीन में रहने को कहा गया था। बाद में उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। लेकिन दिन के अंत में तीनों का नाम ड्रॉ में शामिल कर लिया और अब वे बुधवार को अपने मैच खेलेंगे।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने खराब व्यवहार की हदों को पार किया : इयान हीली

पहले राउंड में प्रणॉय का सामना मलेशिया के ली जी जिया से जबकि कश्यप का सामना कनाडा के जेसन एंथोनी शुए से होगा। वहीं, सायना अपने पहले राउंड में मलेशिया की किसोना सेल्वाडुरेय से भिड़ेगी।

भारतीय टीम कोविड-19 टेस्ट के पहले दो राउंड में निगेटिव पाए गए थे। हालांकि मंगलवार को हुए तीसरे राउंड के टेस्ट में सायना और प्रणॉय के पॉजिटिव आने की खबर आई थी।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : स्टीव स्मिथ ने ऋषभ पंत के क्रीज के निशान से छेड़छाड़ के आरोप पर दिया बड़ा बयान

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के महासचिव अजय सिंघानिया ने कहा, "हम बीडब्ल्यूएफ के साथ-साथ आयोजकों और हमारी टीम प्रबंधन और खिलाड़ियों के साथ लगातार संपर्क में हैं। ये कठिन समय है, लेकिन बीडब्ल्यूएफ हमारे खिलाड़ियों को उनकी सुरक्षा सहित पूरा समर्थन सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रहा है।"

ये भी पढ़ें - ISL-7 : चेन्नइयिन के खिलाफ ओडिशा की कोशिश दो मैचों के अजेय क्रम को जारी रखने की

पॉजिटिव पाए जाने के बाद सायना और प्रणॉय दोनों खिलाड़ियों को कम से कम 10 दिन पृथकवास में रखने के लिए अस्पताल ले जाया गया। सायना के साथ करीबी संपर्क के कारण कश्यप अपने होटल के कमरे में पृथकवास में रहने के लिए कहा गया।

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सायना ने टिवटर पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा था, "मेरा टेस्ट कल किया गया था और अबतक मुझे रिपोर्ट तक नहीं दिखाई गई है। यहां बहुत असमंजस की स्थिति है। आज वॉर्म-अप से ठीक पहले मुझे बताया जाता है कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं और मुझे अस्पताल जाना होगा। नियमों के मुताबित तो रिपोर्ट पांच घंटे के भीतर आ जानी चाहिए।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड