Wednesday, February 28, 2024
Advertisement

नवजात शिशु के ऑपरेशन के लिए एथलीट ने किया अपना सिल्वर मेडल नीलाम, तो खरीदार ने कही ये बात

हड्डियों के कैंसर से उबरकर इस साल टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली 25 वर्षीय मारिया आंद्रेजिक ने महिलाओं की भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीता था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 19, 2021 22:46 IST
This athlete auctioned his silver medal for the operation of a newborn- India TV Hindi
Image Source : AP This athlete auctioned his silver medal for the operation of a newborn

वारसा। पोलैंड की एक ओलंपिक एथलीट ने एक नवजात शिशु के आपरेशन के लिये धनराशि एकत्रित करने के लिये टोक्यो ओलंपिक में जीता गया अपना रजत पदक नीलाम कर दिया था लेकिन उसके खरीदार ने उनसे कहा कि वह यह पदक अपने पास ही रख सकती हैं। 

हड्डियों के कैंसर से उबरकर इस साल टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली 25 वर्षीय मारिया आंद्रेजिक ने महिलाओं की भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीता था। उन्होंने एक बच्चे की मदद के लिये अपने इस पदक को नीलामी के लिये रख दिया। मिलोस्ज मालिसा नामक इस नवजात का अमेरिका में आपेरशन होना है। उनका परिवार इसके लिये धनराशि एकत्रित कर रहा था। 

मिलोस्ज के माता पिता ने पिछले सप्ताह सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी कि बच्चे का आपरेशन न होने पर उसका जीवन खतरे में है। पोलैंड के लोकप्रिय स्टोर जाबका ने 200,000 जलोटिस (51 हजार डालर) की बोली लगायी लेकिन इस एथलीट से कहा कि वह अपना पदक अपने पास रख सकती है। 

जाबका ने कहा, ‘‘हम ओलंपियन के नेक प्रयासों से प्रभावित हुए। ’’

इसके अलावा उनके प्रशंसकों ने भी बच्चे की मदद के लिये 76,500 डालर की धनराशि जुटायी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement