Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

ओलंपिक उद्घाटन समारोह के लिए ध्वजवाहक चुने जाने पर मनप्रीत ने दिया बड़ा बयान

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने सोमवार को कहा कि एमसी मैरी कॉम के साथ टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह के लिए ध्वजवाहक नामित होना एक बहुत बड़ा सम्मान है।

Reported by: IANS
Published on: July 06, 2021 8:44 IST
ओलंपिक उद्घाटन समारोह...- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA ओलंपिक उद्घाटन समारोह के लिए ध्वजवाहक चुने जाने पर मनप्रीत ने दिया बड़ा बयान

बेंगलुरू| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने सोमवार को कहा कि एमसी मैरी कॉम के साथ टोक्यो ओलंपिक के उद्घाटन समारोह के लिए ध्वजवाहक नामित होना एक बहुत बड़ा सम्मान है और यह हॉकी के लिए बहुत बड़ा क्षण है। 29 वर्षीय मिडफील्डर ओलंपिक खेलों में उद्घाटन समारोह के लिए भारतीय दल के ध्वजवाहक नामित होने वाले छठे हॉकी खिलाड़ी बने।

अतीत में, लाल शाह बुखारी (1932), मेजर ध्यानचंद (1936), बलबीर सिंह सीनियर (1952 और 1956), जफर इकबाल (1984) और परगट सिंह (1996) को ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल के ध्वजवाहक होने का सम्मान मिला है।

मनप्रीत ने कहा, यह आश्चर्यजनक है, और मैं अवाक हूं। अविश्वसनीय मैरी कॉम के साथ उद्घाटन समारोह के लिए ध्वजवाहक नामित होना एक बहुत बड़ा सम्मान है। मैं हमेशा मुक्केबाजी में उनकी यात्रा से प्रेरित रहा हूं और व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए, यह एक बड़ा क्षण है मेरे करियर में, और यह हॉकी के लिए भी बहुत बड़ा क्षण है।

अपना तीसरा ओलंपिक खेल रहे मिडफील्डर ने कहा, मैं इस महान अवसर के लिए भारतीय ओलंपिक संघ को धन्यवाद देता हूं और मैं टोक्यो में उद्घाटन समारोह में जिम्मेदारी की उम्मीद कर रहा हूं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement