1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. रद्द हो सकता है थॉमस बाक का जापान दौरा, आयोजकों को झेलनी पड़ेगी शर्मिंदगी

रद्द हो सकता है थॉमस बाक का जापान दौरा, आयोजकों को झेलनी पड़ेगी शर्मिंदगी

इस दौरे के रद्द होने से आईओसी और स्थानीय आयोजकों को शर्मिंदगी झेलनी पड़ेगी जो कोरोना महामारी के बीच ओलंपिक के सुरक्षित आयोजन में सक्षम होने का दावा कर रहे हैं।   

Bhasha Bhasha
Published on: May 07, 2021 20:17 IST
Thomas Bach Japan tour may be canceled, organizers have to face embarrassment- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Thomas Bach Japan tour may be canceled, organizers have to face embarrassment

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा हालात में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के प्रमुख थॉमस बाक की जापान यात्रा संभव नहीं लग रही क्योंकि टोक्यो और अन्य इलाकों में 31 मई तक आपात स्थिति लागू कर दी गई है। इस दौरे के रद्द होने से आईओसी और स्थानीय आयोजकों को शर्मिंदगी झेलनी पड़ेगी जो कोरोना महामारी के बीच ओलंपिक के सुरक्षित आयोजन में सक्षम होने का दावा कर रहे हैं। 

टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से और पैरालम्पिक 24 अगस्त से होने हैं। इसमें हजारों की संख्या में खिलाड़ी, अधिकारी और अन्य जापान पहुंचेंगे। जापान में कोरोना महामारी से 10500 मौतें हो चुकी हैं। 

आयोजन समिति के प्रमुख सेइको हाशिमोतो ने कहा ,‘‘मुझे लगता है कि उनका आ पाना संभव नहीं होगा। अभी कुछ तय नहीं हुआ है। आपात स्थिति की घोषणा होने के कारण अब यह कठिन लग रहा है।’’ 

इस बीच आयोजकों ने कहा कि टॉर्च रिले के मंगलवार और बुधवार के चरण फुकुओका में सार्वजनिक सड़कों पर नहीं होंगे। इसे पार्क जैसी जगहों पर दर्शकों के बिना कराया जायेगा। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15