Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मनिका के मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के लिये बनी अदालत की तीन सदस्यीय समिति

समिति में उच्चतम न्यायालय के एक और पूर्व न्यायाधीश ए के सिकरी और अर्जुन पुरस्कार तथा पद्मश्री प्राप्त एथलीट गुरबचन सिंह रंधावा भी है। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: November 18, 2021 23:21 IST
Manika Batra, Table tennis, sports, match-fixing- India TV Hindi
Image Source : GETTY Manika Batra

दिल्ली उच्च न्यायालय ने स्टार टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा द्वारा राष्ट्रीय कोच पर लगाये गए मैच फिक्सिंग के प्रयासों के आरोपों की जांच के लिये उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश विक्रमजीत सेन की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। 

समिति में उच्चतम न्यायालय के एक और पूर्व न्यायाधीश ए के सिकरी और अर्जुन पुरस्कार तथा पद्मश्री प्राप्त एथलीट गुरबचन सिंह रंधावा भी है। 

यह भी पढ़ें- भारतीय फुटबॉल का ‘एनसाइक्लोपीडिया’ कहे जाने वाले नोवी कपाड़िया का 67 साल की उम्र में हुआ निधन

न्यायमूर्ति रेखा पल्ली ने भारतीय टेबल टेनिस महासंघ के खिलाफ मनिका की याचिका पर सुनवाई के दौरान यह बताया। 

एशियाई टेबल टेनिस चैम्पियनशिप में भारतीय टीम में जगह नहीं बना सकी मनिका ने राष्ट्रीय कोच सौम्यदीप रॉय पर आरोप लगाया था कि अपनी प्रशिक्षु के क्वालीफिकेशन के लिये उन्होंने उन पर एक ओलंपिक क्वालीफायर मैच हारने के लिये दबाव बनाया था। 

यह भी पढ़ें- रिकी पोंटिंग ने किया दावा, द्रविड़ से पहले उन्हें किया गया था बीसीसीआई ने कोचिंग के लिए संपर्क

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि टीटीएफआई की चयन प्रक्रिया पारदर्शी नहीं है और उनके जैसे कुछ लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। अदालत ने समिति से मामले की सुनवाई जल्दी करके चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement