Friday, April 26, 2024
Advertisement

Tokyo Olympic 2020 : अचंता शरत कमल ने की शानदार शुरुआत, तीसरे दौर में चीन के मा लांग से होगी भिड़ंत

शरत कमल ने 49 मिनट तक चले इस मैच में 20वीं वरीयता प्राप्त पुर्तगाली खिलाड़ी के खिलाफ 2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6, 11-9 से जीत दर्ज की।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: July 26, 2021 9:33 IST
Tokyo Olympics 2020, Achanta Sharath Kamal, India, Sports - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ARUN_SHELLY Sharath Kamal

अपना चौथा ओलंपिक खेल रहे भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने शुरू में पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी करते हुए टोक्यो ओलंपिक में सोमवार को पुरुष एकल के दूसरे दौर में पुर्तगाल के टियागो अपोलोनिया को 4-2 से हराया।

शरत कमल ने 49 मिनट तक चले इस मैच में 20वीं वरीयता प्राप्त पुर्तगाली खिलाड़ी के खिलाफ 2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6, 11-9 से जीत दर्ज की। उन्हें मंगलवार को तीसरे दौर में चीन के मौजूदा चैंपियन मा लांग की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। 

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2020 : दमदार शुरुआत के बाद अपने दूसरे मुकाबले में हारी भवानी देवी

लांग अभी विश्व चैंपियन भी हैं। उन्होंने इस खेल से जुड़ा हर खिताब जीता है। शरत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टियागो ने पहले गेम में लगातार नौ अंक बनाकर उसे आसानी से अपने नाम किया। शरत ने हालांकि दूसरे गेम में 5-0 की बढ़त बनाकर अपना आत्मविश्वास जगाया। 

टियागो ने बीच में वापसी की कोशिश की लेकिन 39 वर्षीय शरत बढ़त बरकरार रखने में कामयाब रहे। इस बीच भारतीय खिलाड़ी का ‘मूवमेंट’ अच्छा रहा। 

तीसरे गेम में भी शरत ने 5-0 की बढ़त से शुरुआत की और आसानी से यह गेम अपने नाम करके मैच में 2-1 से आगे हो गये। शरत चौथे गेम में भी एक समय आगे थे लेकिन टियागो ने पहले स्कोर 7-7 से बराबर किया और फिर यह गेम जीतकर मैच को बराबरी पर ला दिया। 

यह भी पढ़ें- बीसीसीआई ने किया आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ के शेड्यूल का ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट

भारतीय खिलाड़ी की शुरुआती बढ़त के बाद पांचवें गेम में भी स्कोर एक समय 4-4 से बराबर था। शरत इसके बाद टेबल के अधिक करीब आकर खेलने लगे। इसका उन्हें फायदा मिला। उन्हें पांच गेम प्वाइंट मिले और उन्होंने बैकहैंड पर अंक बनाकर मैच में फिर से बढ़त हासिल कर दी। 

छठे गेम में काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिला और स्कोर 9-9 से बराबर हो गया। शरत ने हालांकि आक्रामकता दिखायी और लगातार दो अंक लेकर मैच अपने नाम किया। भारत के एक अन्य खिलाड़ी जी साथियान रविवार को पुरुष एकल के दूसरे दौर में हार गये थे लेकिन महिला एकल में मनिका बत्रा ने तीसरे दौर में जगह बनायी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement