Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Tokyo Olympics 2020 : हार के साथ खत्म हुआ भारत का 6ठां दिन, साजन प्रकाश सेमीफाइनल में नहीं बना पाए जगह

भारत के तीनों तैराकों प्रकाश, श्रीहरि नटराज और माना पटेल ने निराशाजनक प्रदर्शन किया तथा वे अपनी मुख्य स्पर्धाओं में अपने सर्वश्रेष्ठ समय की बराबरी भी नहीं कर पाये।   

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 29, 2021 17:21 IST
Tokyo Olympics 2020: India's 6th day ended with defeat, Sajan Prakash could not make it to the semi-- India TV Hindi
Image Source : PTI Tokyo Olympics 2020: India's 6th day ended with defeat, Sajan Prakash could not make it to the semi-finals

टोक्यो। तैराक साजन प्रकाश गुरुवार को यहां पुरुषों की 100 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा में अपनी हीट में दूसरे स्थान पर रहे लेकिन यह सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये पर्याप्त नहीं था जिससे तोक्यो ओलंपिक की तैराकी प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी। रियो ओलंपिक 2016 में भी देश का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रकाश ने 53.45 सेकेंड का समय निकाला जबकि सेमीफाइनल के लिये कट 51.74 सेकेंड पर गया। केरल का यह 27 वर्षीय तैराक 55 खिलाड़ियों के बीच 46वें स्थान पर रहा। चोटी के 16 तैराक सेमीफाइनल में पहुंचते हैं। 

भारत के तीनों तैराकों प्रकाश, श्रीहरि नटराज और माना पटेल ने निराशाजनक प्रदर्शन किया तथा वे अपनी मुख्य स्पर्धाओं में अपने सर्वश्रेष्ठ समय की बराबरी भी नहीं कर पाये। 

प्रकाश ने पिछले महीने ओलंपिक ‘ए’ क्वालीफिकेशन हासिल करने वाला पहला भारतीय तैराक बनकर तोक्यो खेलों के लिये क्वालीफाई किया था। वह अपनी पसंदीदा 200 मीटर बटरफ्लाई में सोमवार को 24वें स्थान पर रहे थे। 

अपने पहले ओलंपिक खेलों में भाग ले रहे नटराज 100 मीटर बैकस्ट्रोक में 40 तैराकों के बीच 27वें स्थान पर रहे। प्रकाश और नटराज ने तोक्यो खेलों से पहले लगातार अपना सर्वश्रेष्ठ समय निकालकर उम्मीदें जगायी थी। 

माना ने विश्वविद्यालय कोटा से खेलों में जगह बनायी थी। वह महिलाओं की 100 मीटर बैकस्ट्रोक में 39वें स्थान पर रही थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement