1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Tokyo Olympics: यूक्रेन की जोड़ी से भिड़ेंगी सानिया-अंकिता की जोड़ी, नागल के सामने होगा ये खिलाड़ी

Tokyo Olympics: यूक्रेन की जोड़ी से भिड़ेंगी सानिया-अंकिता की जोड़ी, नागल के सामने होगा ये खिलाड़ी

सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की भारतीय जोड़ी पहले दौर में यूक्रेन की किचेनोक ट्विन्स- नादिया और ल्यूडमिला से भिड़ेगी।

IANS IANS
Published on: July 22, 2021 15:33 IST
Tokyo Olympics: sania and ankita to face ukraine- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tokyo Olympics: sania and ankita to face ukraine

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल टोक्यो ओलंपिक खेलों में पुरुष एकल स्पर्धा के पहले दौर में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन से भिड़ेंगे। बड़ी संख्या में खिलाड़ियों के हटने के बाद पिछले हफ्ते ओलंपिक के लिए क्वॉलीफाई करने वाले नागल को गुरुवार को जारी ड्रॉ में दुनिया में 197वें स्थान पर काबिज उज्बेक से भिड़ना है।

दुनिया में 160वें नंबर के 23 वर्षीय नागल अगर यह मैच जीत जाते हैं तो उनका दूसरे दौर का मैच रूस के दूसरी वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव से हो सकता है। आरओसी के झंडे तले खेल रहे मेदवेदेव अपने पहले दौर के मैच में कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुब्लिक से भिड़ेंगे।

महिला युगल में सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की भारतीय जोड़ी पहले दौर में यूक्रेन की किचेनोक ट्विन्स- नादिया और ल्यूडमिला से भिड़ेगी।

संयोग से, छह बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सानिया ने 2020 में होबार्ट ओपन जीतने के लिए नादिया के साथ जोड़ी बनाई थी, जो मां बनने के बाद उनकी पहली टूर्नामेंट जीत थी।

पुरुष एकल में दुनिया के नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच, बोलीविया के ह्यूगो डेलियन के खिलाफ स्वर्ण पदक के लिए अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। स्थानीय स्टार नाओमी ओसाका अपने ओलंपिक अभियान की शुरूआत चीन की झेंग सैसाई के खिलाफ करेंगी।

ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे, जो मौजूदा पुरुष एकल ओलंपिक विजेता हैं, पहले दौर में कनाडा के फेलिक्स ऑगर अलियासिम का सामना करेंगे। महिला एकल में दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी पहले दौर में स्पेन की सारा सोरिब्स टोरमो से भिड़ेंगी।

Tokyo Olympic : कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए उद्घाटन समारोह में सिर्फ 44 भारतीय खिलाड़ी लेंगे भाग

टोक्यो ओलंपिक में टेनिस प्रतियोगिताएं 24 जुलाई से शुरू होंगी और 1 अगस्त को एरिएक टेनिस पार्क में समाप्त होंगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X