Saturday, April 27, 2024
Advertisement

टोक्यो पैरालंपिक : देवेंद्र झाझरिया ने भाला फेंक में हासिल किया सिल्वर, सुंदर सिंह को मिला ब्रॉन्ज

टोक्यो पैरालंपिक में देवेंद्र झाझरिया ने सिल्वर और सुंदर सिंह ने भाला फेंक F45 कैटेगिरी में कांस्य पदक जीत लिया है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 30, 2021 10:15 IST
टोक्यो पैरालंपिक :...- India TV Hindi
Image Source : DEVENDRA JHAJHARIA टोक्यो पैरालंपिक : देवेंद्र झाझरिया ने भाला फेंक में हासिल किया सिल्वर, सुंदर सिंह को मिला ब्रॉन्ज

टोक्यों| भारत के देवेंद्र झांझरिया और सुंदर सिंह गुर्जर ने यहां चल रहे टोक्यो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए भाला फेंक एफ-46 वर्ग में क्रमश: रजत और कांस्य पदक अपने नाम किया। देवेंद्र और सुंदर के पदक जीतने के साथ ही भारत ने इस पैरालंपिक में अब तक सात पदक जीत लिए हैं।

दो बार पैरालंपिक के स्वर्ण पदक विजेता देवेन्द्र ने 64.35 मीटर के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। देवेन्द्र का यह स्कोर उनका निजी बेस्ट स्कोर रहा। देवेन्द्र के अलावा सुंदर ने अपने सीजन का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 64.01 का स्कोर कर तीसरा स्थान हासिल किया। इस इवेंट से भारत ने दो पदक अपने नाम किए। श्रीलंका के हेरात मुदी यान सैलाजे ने विश्व रिकार्ड बनाते हुए 67.79 का थ्रो कर स्वर्ण पदक जीता।

भारत के एक अन्य पैरा भाला फेंक एथलीट अजीत सिंह इस इवेंट में 56.15 का स्कोर कर आंठवे स्थान पर रहे। भारत ने टोक्यो पैरालंपिक में अब तक एक स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक जीते हैं।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement