Monday, April 29, 2024
Advertisement

अवनि लेखरा ने 50 मीटर राइफल में ब्रॉन्ज जीतने के साथ टोक्यो में अपने नाम किया दूसरा मेडल

भारत की निशानेबाज अवनि लेखरा ने 50 मीटर राइफल 3P में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। अवनि ने 445.9 स्कोर के साथ फाइनल में तीसरा स्थान हासिल किया।

IANS Reported by: IANS
Updated on: September 03, 2021 11:32 IST
अवनि लेखरा ने 50 मीटर...- India TV Hindi
Image Source : @TOKYO2020HI अवनि लेखरा ने 50 मीटर राइफल में ब्रॉन्ज जीतने के साथ टोक्यो में अपने नाम किया दूसरा मेडल

टोक्यो| भारत की पैरा निशानेबाज अवनि लेखारा ने यहां जारी टोक्यो पैरालंपिक में महिला 50 मीटर राइफल थ्री पॉजिशन एसएच 1 इवेंट में कांस्य पदक अपने नाम किया। अवनि का इस पैरालंपिक में यह दूसरा पदक है। इससे पहले उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल एसएच 1 वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था। अवनि के पदक जीतने के साथ ही भारत ने टोक्यो में अबतक 12 पदक अपने नाम किए हैं।

अवनि 445.9 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। इस इवेंट का स्वर्ण पदक चीन की कुलपिंग झांग ने जीता जिन्होंने 457.9 का स्कोर किया जबकि जर्मनी की नतास्चा हिलट्रोप ने 457.1 अंक लेकर रजत पदक अपने नाम किया।

भारत ने दिन का दूसरा पदक अपने नाम किया है। अवनि से पहले प्रवीण कुमार ने पुरुष ऊंची कूद टी64 इवेंट में देश को रजत पदक दिलाया। भारत ने टोक्यो पैरालंपिक में अबतक दो स्वर्ण, छह रजत और चार कांस्य सहित कुल 12 पदक अपने नाम किए हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement