Friday, March 29, 2024
Advertisement

Tokyo Paralympics : कृष्णा नागर ने बैडमिंटन में भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड मेडल

भारत के पैरा शटलर कृष्णा नागर ने मेन्स सिंगल्स के SH-6 फाइनल में हांगकांग के चू मान काई को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 05, 2021 10:05 IST
TOKYO PARALYMPICS- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SUKANT KADAM TOKYO PARALYMPICS

टोक्यो पैरालंपिक गेम्स में भारत के पैरा शटलर कृष्णा नागर ने मेन्स सिंगल्स के SH6 फाइनल में हांगकांग के चू मान काई को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। राजस्थान के कृष्णा ने फाइनल मे काई को 21-17, 16-21 और 21-17 से मात दी। इससे पहले कृष्णा नागर ने ग्रेट ब्रिटेन के क्रिस्टीन को 21-10, 21-11 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी।

इस मेडल के साथ ही भारत ने टोक्यो में जारी पैरालंपिक गेम्स में 5वां जबकि बैडमिंटन में दूसरा गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। टोक्यो पैरालंपिक में अब भारत के मेडल की संख्या 19 हो गई है जिसमें 5 गोल्ड, 8 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

भारत के पैरा शटलर टोक्यो पैरालंपिक में अब तक 3 मेडल जीत चुके हैं जिसमें 2 गोल्ड और 1 सिल्वर शामिल हैं। इससे पहले प्रमोद भगत ने मेन्स सिंगल्स SL-3 में गोल्ड जबकि नोएडा के डीएम सुहास एलवाई ने SL-4 कैटेगिरी में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement