1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. युगांडा की ओलंपिक टीम का सदस्य कोरोना वायरस पॉजिटिव, जापान में प्रवेश पर लगा प्रतिबंध

युगांडा की ओलंपिक टीम का सदस्य कोरोना वायरस पॉजिटिव, जापान में प्रवेश पर लगा प्रतिबंध

युगांडा की ओलंपिक टीम का एक सदस्य कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है और उसे जापान में प्रवेश से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 20, 2021 10:12 IST
Uganda Olympic team member tests positive on arrival in Japan- India TV Hindi
Image Source : AP Uganda Olympic team member tests positive on arrival in Japan

टोक्यो। युगांडा की ओलंपिक टीम का एक सदस्य कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है और उसे जापान में प्रवेश से प्रतिबंधित कर दिया गया है। टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों के पिछले पांच हफ्तों से किए जा रहे परीक्षण में यह पहला पॉजिटिव मामला है। टीम के आठ अन्य सदस्य रविवार तड़के चार्टर्ड बस में मध्य जापान के ओसाका शहर रवाना हुए जहां कोरोना वायरस के मामले अब भी सामने आ रहे हैं। 

आर्थिक नीति के प्रभारी मंत्री यासुतोशी निशिमुरा ने रविवार को एनएचकेटीवी से कहा कि सरकार सीमा नियंत्रण के नतीजों पर गौर कर रही है। असाही समाचार पत्र ने मंत्रिमंडल सचिवालय के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि ये खिलाड़ी शनिवार देर रात तोक्यो के नरिता हवाई अड्डे पहुंचे थे। 

इनका एस्ट्राजेनेका का कोरोना वायरस टीकाकरण पूरा हो रखा था और विमान पर सवार होने से पहले उनकी रिपोर्ट नेगेटिव थी। पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। 

आलोचकों ने महामारी के बीच ओलंपिक के आयोजन के खतरे को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति, टोक्यो खेलों के आयोजकों और जापान सरकार ने कहा है कि खेलों का आयोजन सुरक्षित तरीके से हो सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X