Friday, April 26, 2024
Advertisement

रूस के उमर क्रेमलेव चुने गए अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष

रूस के उमर क्रेमलेव को शनिवार को वर्चुअल बैठक में परेशानियों में घिरे अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) का अध्यक्ष चुना गया। ओलंपिक अधिकारियों की उनकी उम्मीदवारी को लेकर स्पष्ट चिंताओं के बावजूद उन्हें अध्यक्ष चुना गया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 12, 2020 22:44 IST
Umar Kremlev of Russia elected president of International Boxing Association - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Umar Kremlev of Russia elected president of International Boxing Association 

लुसाने (स्विट्जरलैंड)। रूस के उमर क्रेमलेव को शनिवार को वर्चुअल बैठक में परेशानियों में घिरे अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) का अध्यक्ष चुना गया। ओलंपिक अधिकारियों की उनकी उम्मीदवारी को लेकर स्पष्ट चिंताओं के बावजूद उन्हें अध्यक्ष चुना गया। 

संचालन संस्था एआईबीए ने कहा कि क्रेमलेव ने पांच उम्मीदवारों के बीच मुकाबले में 57 प्रतिशत से ज्यादा मत हासिल किये। इसमें 155 राष्ट्रीय महासंघों ने हिस्सा लिया। क्रेमलेव 2017 से रूस मुक्केबाजी महासंघ के अध्यक्ष हैं। 

ये भी पढ़ें - ISL-7 : ओडिशा का नहीं खुला खाता, गोवा दूसरी जीत के साथ टॉप-4 में

स्विट्जरलैंड के लुसाने स्थित संचालन संस्था द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार क्रेमलेव ने शनिवार को कहा, ‘‘एआईबीए का कर्जा उतारना पहली प्राथमिकता होगी।’’ 

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने पिछले साल एआईबीए से ओलंपिक खेलों में मुक्केबाजी स्पर्धा के आयोजन की जिम्मेदारी छीन ली थी। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि क्रेमलेव की जीत से एआईबीए की समस्या का निदान होने में मदद मिलेगी या नहीं जो 2024 में पेरिस ओलंपिक से पहले मान्यता हासिल करना है। 

ये भी पढ़ें - फर्ग्यूसन की गैरमौजूदगी से पाकिस्तान पर नहीं पड़ेगा ज्यादा असर : हैदर अली

टोक्यो ओलंपिक में मुक्केबाजी स्पर्धा आयोजित की जायेगी लेकिन आईओसी ने अगले साल पुरूष टूर्नामेंट और महिला टूर्नामेंट तथा क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के आयोजन से एआईबीए को बाहर कर दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement