Thursday, April 25, 2024
Advertisement

VIDEO: एआईएफएफ ने लॉकडाउन में फिट रहने का अभियान किया शुरू

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों के साथ मिलकर लोगों को लॉकडाउन में फिट रहने की जरूरत पर जागरूकता फैलाने का अभियान शुरू किया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 03, 2020 16:46 IST
VIDEO: एआईएफएफ ने लॉकडाउन...- India TV Hindi
Image Source : PTI VIDEO: एआईएफएफ ने लॉकडाउन में फिट रहने का अभियान किया शुरू 

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों के साथ मिलकर लोगों को लॉकडाउन में फिट रहने की जरूरत पर जागरूकता फैलाने का अभियान शुरू किया है। इस वीडियो अभियान ‘फिटविदइंडियनफुटबाल’ में राष्ट्रीय सीनियर पुरूष और महिला टीम से लेकर इंडियन एरोज और भारतीय अंडर-17 महिला विश्व कप टीम की खिलाड़ियों के अलावा राष्ट्रीय टीम के सभी उम्र के खिलाड़ी शामिल हैं जो प्रशंसकों को फुटबाल का इस्तेमाल कर ट्रेनिंग के कई तरीके बतायेंगे।

खतरनाक कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिये देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। इस बीमारी से अभी तक 2,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 50 से ज्यादा की मौत हो चुकी है। वीडियो अभियान के पहले एपिसोड में पूर्व भारतीय कप्तान बाईचुंग भूटिया ने सभी खेल प्रेमियों को सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करने और घर में रहने का अनुरोध किया।

भूटिया ने कहा, ‘‘पूरे फुटबाल जगत और अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ की ओर से मैं आप सभी से घर में रहने का आग्रह करूंगा। सुरक्षित रहिये, स्वस्थ रहिये और सकारात्मक रहिये।’’

वीडियो में सुनील छेत्री, दांगमेई ग्रेस और भारतीय अंडर-17 महिला कप विश्व कप की संभावित अवेका सिंह भी शामिल हैं। सीनियर पुरूष टीम के स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ ने कहा कि उनके लिये प्रशंसकों से इस तरह की बात करना काफी अच्छा रहा।

उन्होंने कहा, ‘‘फिटनेस हम सभी की जिंदगी का हिस्सा है। लेकिन प्रशंसकों के लिये भी फिट रहना काफी अहम है और इस समय घर में रहना भी। ’’ संदेश झिंगन, आशालता देवी, अमरजीत सिंह और अदिति चौहान भी इस अभियान में दिखायी देंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement