Friday, April 19, 2024
Advertisement

चैंपियन्स लीग में जगह बनाने के करीब पहुंचा विल्लारीयाल

सत्र में यह पहला अवसर है जबकि विल्लारीयाल पांचवें स्थान पर पहुंचा है। कोरोना वायरस के कारण तीन महीने तक लीग के ठप्प रहने के बाद जब इसकी पिछले महीने वापसी हुई तो विल्लारीयाल ने केवल सेविला से एक मैच 2-2 से ड्रा खेला। उसने बाकी पांचों मैच जीते। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: July 02, 2020 13:10 IST
villarreal , Champions League, Football, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Footbal

गेर्राड मोरेनो के पहले हाफ में किये गये दो गोल की मदद से विल्लारीयाल स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में रीयाल बेटिस को 2-0 से हराकर चैंपियन्स लीग में जगह बनाने के करीब पहुंच गया। विल्लारीयाल की वापसी के बाद यह छह मैचों में पांचवीं जीत है। 

वह अब चौथे स्थान पर काबिज सेविला ने केवल तीन अंक पीछे है जबकि छठे स्थान की टीम गेटाफे से दो अंक आगे हो गया है। सत्र में यह पहला अवसर है जबकि विल्लारीयाल पांचवें स्थान पर पहुंचा है। कोरोना वायरस के कारण तीन महीने तक लीग के ठप्प रहने के बाद जब इसकी पिछले महीने वापसी हुई तो विल्लारीयाल ने केवल सेविला से एक मैच 2-2 से ड्रा खेला। उसने बाकी पांचों मैच जीते। 

मोरेना ने सातवें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला और फिर 30वें मिनट में दूसरा गोल दागा। वह लीग में अब तक 15 गोल कर चुके हैं जो स्पेनिश खिलाड़ियों में सर्वाधिक हैं। रीयाल मैड्रिड के फ्रांसीसी स्ट्राइकर करीम बेंजेमा ने 17 और बार्सिलोना के अर्जेंटीनी स्टार लियोनेल मेस्सी ने 22 गोल किये हैं। 

अन्य मैचों में एथलेटिक बिलबाओ ने वेलेंसिया को 2-0 से हराया। यह वेलेंसिया की लगातार तीसरी हार है। ग्रेनाडा ने अलावेस पर 2-0 की जीत से यूरोपा लीग में जगह बनाने की कवायद जारी रखी जबकि वेलाडोलिड दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में पेनल्टी चूक गया और उसे लेवांटे के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़ा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement