1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. लॉरियस अवार्ड के लिए नामांकित होकर खुश हैं विनेश फोगाट

लॉरियस अवार्ड के लिए नामांकित होकर खुश हैं विनेश फोगाट

 उन्होंने कहा कि इस अवॉर्ड के नामांकित होना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है।

IANS IANS
Published on: January 19, 2019 20:18 IST
लॉरियस अवार्ड के लिए...- India TV
Image Source : AP लॉरियस अवार्ड के लिए नामांकित होकर खुश हैं विनेश फोगाट

नई दिल्ली: पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की दिग्गज महिला पहलवान विनेश फोगाट को हाल ही में प्रतिष्ठित लॉरियस वर्ल्ड स्पोटर्स अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है। विनेश ने माना कि अपने नामांकन से पहले उन्होंने इस अवॉर्ड के बारे में सुना भी नहीं था। विनेश को 'लॉरियस वर्ल्ड कमबैक ऑफ द ईयर' के लिए नामांकित किया गया है। उन्होंने कहा कि इस अवॉर्ड के नामांकित होना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है।

विनेश ने कहा, "इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड के लिए नामांकित होना मेरे लिए गर्व की बात है। पहले, मैंने इस अवॉर्ड के बारे में सुना भी नहीं था, लेकिन अब मुझे इसका पता चला। मैं कई दिग्गज खिलाड़ियों के साथ इस अवॉर्ड के लिए नामांकित होकर सम्मानित महसूस कर रही हूं।"

विनेश को रियो ओलम्पिक-2016 में घुटने में चोट लग गई थी लेकिन इसके बाद उन्होंने दमदार वापसी करते हुए अपना परचम लहराया और शानदार प्रदर्शन से तारीफे बटोरी। बीता साल 2018 उनके लिए बेहतरीन रहा जहां उन्होंने दो बड़े टूर्नामेंट्स में गोल्ड मेड़ अपने नाम किए। 

विनेश ने कहा, "यह बात जानकर अच्छा लगता है कि खेल में हासिल की गई आपकी उपलब्धियों के अलावा लोगों को आपके संघर्ष के बारे में भी पता होता है।"

विनेश को उम्मीद है कि इन अवार्ड के लिए नामांकित होना देश के अन्य खिलाड़ियों को भी कड़ी मेहनत के लिए प्रोत्साहित करेगा। 

उन्होंने कहा, "मुझे उम्मीद है कि मेरा यह नामांकन दूसरे खिलाड़ियों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड