1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. नेशनल कैम्प के दौरान टीम करेगी आगामी टूर्नामेंटों की तैयारी : कोच ग्राहम रीड

नेशनल कैम्प के दौरान टीम करेगी आगामी टूर्नामेंटों की तैयारी : कोच ग्राहम रीड

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा है कि तीन सप्ताह के ब्रेक के बाद मंगलवार से शुरू हो रही नेशनल कैम्प के दौरान टीम आगामी टूर्नामेंटों की तैयारी करेगी। 

IANS IANS
Published on: January 03, 2021 18:38 IST
नेशनल कैम्प के दौरान...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/THEHOCKEYINDIA नेशनल कैम्प के दौरान टीम करेगी आगामी टूर्नामेंटों की तैयारी : कोच ग्राहम रीड

नई दिल्ली| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा है कि तीन सप्ताह के ब्रेक के बाद मंगलवार से शुरू हो रही नेशनल कैम्प के दौरान टीम आगामी टूर्नामेंटों की तैयारी करेगी। रीड ने कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि तीन सप्ताह के ब्रेक के बाद खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक रूप से तरोताजा होकर लौटे हैं। हमने अपने पिछले नेशनल कैम्प के दौरान यो यो टेस्ट सहित कई टेस्ट किए थे। हमारा लक्ष्य मौजूदा कैम्प में खुद को तैयार करना और आगामी प्रतियोगिताओं के लिए खुद को तैयार करना है।"

हॉकी इंडिया ने बेंगलुरु के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर में पांच जनवरी से शुरू होने वाली नेशनल कोचिंग कैम्प के लिए 33 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी दल की शनिवार को घोषणा की।

Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट में अगर एक छक्का जड़ते हैं रोहित शर्मा तो बना देंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

कोचिंग कैम्प के लिए चुने गए खिलाड़ी पांच जनवरी को कैम्प में मुख्य कोच ग्राहम रीड को रिपोर्ट करेंगे। साई और हॉकी इंडिया के एसओपी के अनुसार ट्रेनिंग शुरू करने से पहले संभावित दल को एक अनिवार्य क्वारंटाइन अवधि से गुजरना होगा।

हॉकी इंडिया इस समय पुरुष टीम के दौरे को लेकर विभिन्न देशों के संपर्क में है। कप्तान मनप्रीत ने कहा है कि टोक्यो ओलंपिक से पहले अभ्यास मैच बहुत जरूरी है। मनप्रीत ने कहा, " अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वापस लौटने को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं। ओलंपिक से पहले हम अंतर्राष्ट्रीय टीम के खिलाफ खेलना चाहते हैं। अच्छी टीमों के खिलाफ कुछ मैच होने से ओलंपिक की तैयारियों के लिए हमें मदद मिलेगी।"

Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर क्यों फ्लॉप हो रहे हैं मयंक अग्रवाल, गावस्कर ने बताया कारण

उन्होंने कहा, " हमने पिछले कुछ महीने के दौरान कड़ा अभ्यास किया है और अपने खेल के स्तर को उपर उठाया है। अगर हम जुलाई में ओलंपिक में अपनी पूरी क्षमता से खेलते हैं तो निश्चित रूप से हम अपने देश को गौरवान्वित कर पाएंगे। मेडल जीतने के लिए हमें ओलंपिक में स्पष्ट सोच के साथ उतरना होगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X