Friday, April 19, 2024
Advertisement

विश्व एथलेटिक्स : किपरूटो ने 3,000 मीटर स्टीपलचेज में गोल्ड मेडल जीता

ओलम्पिक चैम्पियन केन्या के स्टार एथलीट सी. किपरूटो विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पुरुषों की 3,000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 09, 2017 23:12 IST
world athelete- India TV Hindi
Image Source : AP world athelete

लंदन: ओलम्पिक चैम्पियन केन्या के स्टार एथलीट सी. किपरूटो विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पुरुषों की 3,000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, किपरूटो ने स्पर्धा में अपनी बादशाहत कायम रखते हुए आठ मिनट 14.12 सेकेंड में रेस पूरी की और स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। इस जीत के बाद किपरूटो ने एक बयान जारी कर कहा, "मैंने अपनी योजनाओं को अच्छी तरह अमली जामा पहनाया और स्पर्धा के एक दिन पहले मैंने खुद से कहा कि मैं ओलम्पिक चैम्पियन हूं और अन्य लोग मुझे हराने की कोशिश करेंगे। अन्य ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो मुझसे अधिक बेहतर हैं, लेकिन मुझे अपनी योजनाओं का इस्तेमाल करना है।"

किपरूटो ने कहा, "मैं विश्व चैम्पियन बनकर काफी खुश हूं। पिछले साल मैं ओलम्पिक चैम्पियन बना था और इस साल विश्व चैम्पियन बनना मेरी आशा थी।" किपरूटो ने पिछले साल रियो ओलम्पिक खेलों में 3,000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। मोरक्को के सोफियाने एल्बाकाली ने 8 मिनट 14.49 सेकेंड का समय निकालते हुए रजत पदक जीता, जबकि अमेरिका के इवान जागेर ने इसे आठ मिनट 15.53 सेकेंड में पूरा कर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement