1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. विश्व कप से जुड़े तीरंदाजों को कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक मिली

विश्व कप से जुड़े तीरंदाजों को कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक मिली

एएआई अधिकारी ने कहा कि विश्व कप से जुड़े तीरंदाजों, जिनमें से कुछ को टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए भी चुना गया है, को वैक्सीन की पहली खुराक 8 मार्च को मिली थी।  

IANS IANS
Published on: April 08, 2021 16:44 IST
World Cup-linked archers receive second dose of Covid-19 vaccine- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES World Cup-linked archers receive second dose of Covid-19 vaccine

नई दिल्ली। ग्वाटेमाला सिटी में होने वाले सीजन के पहले तीरंदाजी विश्व कप के आयोजन में अब 11 दिन बचे हैं। इससे पहले, भारतीय पुरुष और महिला रिकर्व टीमों को बुधवार शाम कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक मिली। तीरंदाजी संघ के एक अधिकारी की इसकी पुष्टि की। विश्व कप 19 अप्रैल से शुरू हो रहा है।

एएआई अधिकारी ने कहा कि विश्व कप से जुड़े तीरंदाजों, जिनमें से कुछ को टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए भी चुना गया है, को वैक्सीन की पहली खुराक 8 मार्च को मिली थी।

सप्ताह भर तक चलने वालेृा तीरंदाजी विश्व कप, जो कि सीजन की पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है, के माध्यम से पता चलेगा कि भारत की राष्ट्रीय पुरुष और महिला टीमें कहां खड़ी हैं।

एएआई के अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, यह हमें एक स्पष्ट तस्वीर देगा जहां हम प्रदर्शन के मामले में कहां खड़े होंगे।

राष्ट्रीय पुरुष रिकर्व टीम में प्रवीण जाधव, अतनु दास और तरुणदीप राय शामिल हैं, जिन्होंने नीदरलैंड्स में आयोजित 2019 विश्व चैंपियनशिप के दौरान टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था।

तीनों ओलंपिक के दौरान व्यक्तिगत स्पर्धा में भी भाग ले सकते हैं।

महिलाओं की टीम 2019 साइकिल में टीम प्रतियोगिता में ओलंपिक क्वालीफिकेशन बर्थ हासिल नहीं कर सकी जबकि 2020 का सत्र वैश्विक महामारी से बाधित था।

दीपिका कुमारी ने 2019 में टोक्यो ओलंपिक के लिए व्यक्तिगत कोटा स्थान अर्जित किया था।

दीपिका, अंकिता भकत और कोमलिका बारी की महिला टीम के पास जून में होने वाले पेरिस विश्व कप के माध्यम से टोक्यो ओलंपिक के लिए बर्थ जीतने का एक और मौका होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X